सुनहरा मौका: अपने शहर की सफाई को लेकर दिखाएं कलाकारी और पाएं हजारों रुपये इनाम

Highlights:

-विजेताओ मिलेगा नकद इनाम

-7 तारीख तक ऑनलाइन दाखिल करनी होगी एंट्री

By: Rahul Chauhan

Published: 02 Dec 2020, 09:25 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। स्वच्छ भारत मिशन को शहर में आगे बढ़ाने और उसमें जन-जन को भागीदार बनाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने विशेष प्रतियोगिता का सहारा लेने का फैसला किया है। इसके तहत जिंगल्स लिखने, शॉर्ट मूवी बनाने या स्ट्रीट पेंटिंग का शौक रखने वाले लोगों को स्वच्छ भारत अभियान पर अपनी कलाकारी दिखानी होगी। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण सफल कलाकारों को पुरस्कृत करने की योजना बना रहा है। अभियान को शहर में बढ़ावा देने के लिए प्राधिकरण ने नोएडा स्वच्छ सिटीजन कांटेक्ट की घोषणा की है। इस कांटेक्ट के तहत प्राधिकरण ने क्रिएटिव जिगल्स, मूवीज और स्ट्रीट पेंटिंग की एंट्री मांगी है। यह एंट्री 7 दिसंबर की शाम 4 बजे तक ऑनलाइन दाखिल करनी होगी। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने गूगल फार्म जारी किया है।

यह भी पढ़ें: MLC Election: कोरोना काल के बीच वोट डालने पहुंचे लोग, जानिए कितने प्रतिशत रहा मतदान

इस बाबत नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि प्राधिकरण स्वच्छ भारत मिशन के ऑब्जेक्टिव को हासिल करने के लिए प्रयासरत है। हम साफ स्वच्छ, हरा-भरा और टिकाऊ आधारभूत ढांचे वाला शहर बनाना चाहते हैं। हमारा शहर यह उपलब्धि हासिल करने के लिए काबिल हैं, लेकिन यह तब-तक संभव नहीं है, जब तक शहर के नागरिक इसमें कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग नहीं करेंगे। नोएडा को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शहर के नागरिक व्यक्तिगत रूप से भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसमें नागरिक, रेजिडेट्स वेलफेयर एसोसिएशन, स्कूल, कॉलेज, उद्योग और दूसरे संस्थान योगदान दे सकते हैं। नोएडा स्वच्छ सिटीजन इनिशिएटिव के तहत जिंगल लिखकर, शॉर्ट मूवी बनाकर और वॉल पेंटिंग के जरिए अपनी प्रविष्टियां भेजी जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या की तर्ज पर होगा मथुरा वृंदावन का काया-कल्प, बसेगा नया शहर

सीईओ ने बताया कि पहला स्थान पाने वाली प्रविष्टि को 21 हजार, दूसरे स्थान पर आने वाली को 15 और तीसरे स्थान वाली प्रविष्टि को 10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। तीनों श्रेणी में तीन-तीन प्रविष्ठियों को पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिंगल की लंबाई अधिकतम दो मिनट में समाहित होनी चाहिए। यह एमपी-4 फॉर्मेट में गूगल फॉर्म पर अपलोड करनी होगी। शार्ट मूवी का समय भी दो मिनट रखा गया है। इसे यू-ट्यूब पर अपलोड करने के लिए लिंक उपलब्ध करवाना है। स्ट्रीट पेंटिंग कम से कम एक मीटर लंबाई की होनी चाहिए। पेंटिंग की फोटो लेकर लिंक पर अपलोड करना है। ऋतु माहेश्वरी ने बताया कि सात दिसंबर की शाम चार बजे तक प्रविष्टियां दाखिल की जा सकती हैं। आठ दिसंबर को परिणाम की घोषणा की जाएगी।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned