Special Interview: राजनाथ सिंह के विधायक बेटे इस रक्षाबंधन पर बहनों को देंगे ये खास तोहफा

Special Interview: राजनाथ सिंह के विधायक बेटे इस रक्षाबंधन पर बहनों को देंगे ये खास तोहफा

Nitin Sharma | Updated: 15 Aug 2019, 07:55:09 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • शहरवासियों को संदेश देने के साथ ही दिया सुरक्षा का पैगाम
  • बहनों की सुरक्षा के लिए शहर में सीसीटीवी लगवाने के लिए प्रशासन से मांगे प्वाइंट
  • पुलिस से भी छेड़छाड़ व सुनसान जगहों पर गश्त बढ़ाने का दिया आदेश

नोएडा। रक्षा बंधन के दिन वैसे तो हर भाई कलाई पर राखी बंधवाने के बाद बहन को उनकी सुरक्षा का वादा देने के साथ ही गिफ्ट देता है। इसी तरह देश के (DEFENCE MINISTER RAJNATH SINGH) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र और (BJP) भाजपा के (MLA PANKAJ SINGH) युवा विधायक पंकज सिंह भी एक या दो नहीं बल्कि लाखों बहनों को तोहफा देंगे। यह तोहफा (Raksha Bandhan) रक्षाबंधन के पर्व पर एक बहन से हर भाई द्वारा किया जाने वाला वादा है। जिसे पूरा करने के लिए विधायक पंकज सिंह द्वारा रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहनों की सुरक्षा के वादे में एक बड़ा कदम बढ़ाना है। रक्षा बंधन के (Festival) त्यौहार पर पेश है।(Noida Mla) नोएडा विधायक पंकज सिंह से पत्रिका संवाददाता नितिन शर्मा की खास बातचीत।

Good News: इस बड़े शहर में जल्द घटेंगे फ्लैटों के दाम, खरीदारों के लिए बेहतर मौका

रक्षा बंधन के त्यौहार पर आज भी पुरानी यादें ताजा हो जाती है

रक्षाबंधन के त्यौहार से मेरी बहुत सारी यादें जुड़ी हुई है। बड़ी बहने हैं। (Raksha Bandhan) रक्षा बंधन के त्यौहार पर गांव की भी कई यादें ताजा हो जाती हैं। बचपन में हम जहां रहते थे। वहां रक्षा बंधन के दिन गांव के कई रिश्तेदारों के साथ ही कजन भाई बहन घर आते थे। उनके साथ समय बिताने के साथ ही जमकर हंसी मजाक होता था।

Noida: 1 लीटर Petrol लेने पर थमा दी इतने सौ रुपये की पर्ची तो सील हुआ Pump

रक्षा बंधन के दिन कई जगहों से आती है राखी और संदेश

विधायक पंकज सिंह बताते हैं कि कई जगहों से राखी आती है। कई बार जान पहचान न होने पर भी बहनों से उम्मीद और विश्वास के साथ राखी और संदेश मिलता है। मैं इसका जवाब भी उतने ही विश्वास से देता हूं। रक्षा बंधन बहन का एक विश्वास का बंधन होता है। यह एक उम्मीद होती है जो समाज, संस्कारों और रिश्तों को सहेजती है।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के प्रस्तावक बने बसपा के ये विधायक

इस रक्षा बंधन बहनों के लिए क्या तोहफा देंगे

जवाब- नोएडा शहर देश की राजधानी दिल्ली से सटा हुआ है। इस शहर को सुविधा से लेकर सुरक्षा के लिहाज से अच्छा बनाने के लिए प्रयास कर रहा हूं। यहां ज्यादातर लोग बाहर से आते जाते हैंं। ऐसे में सभी की सुरक्षा से लेकर सुविधा मुख्य बिंदु है। इस रक्षा बंधन बहनों और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए शहर को सीसीटीवी से लेस किये जाने का प्रयास कर रहा हूं। इसके लिए मैंने प्रशासन अधिकारियों से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए जरूरत के साथ ही कुछ जरूरी प्वाइंट को चिन्हित कर देने के लिए कहा है। धीरे-धीरे इन सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाकर पूरे शहर को कवर किया जाएगा। इनकी संख्या बढ़ाई जाएगी। मैं उसके लिए शासन के सामने भी बात रखूंगा। सीसीटीवी कैमरों से शहर के लेस होने पर अपराध पर अंकुश लग सकेंगा। अगर कोई घटना हो भी जाती है तो उस पर कार्रवाई कर आरोपियों को जल्द पकड़ा जा सकेगा। साथ ही शहर में बहनों की सुरक्षा के साथ ही अमन शांति के लिए प्रयास करता रहूंगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned