Noida: लॉकडाउन में 30 फीसदी बढ़ गया इस कंपनी का बिजनेस

Highlights

  • सीएसएस फाउंडर कंपनी में काम करती है 20 लोगों की टीम
  • अप्रैल और मई में कर्मचारियों को एडवांस में दी थी सेलरी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के हैं समर्थक

 

By: sharad asthana

Updated: 09 May 2020, 11:40 AM IST

नोएडा। विश्वव्यापी महामारी कोरोना (Coronavirus) ने देश और समाज ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व के सारे समीकरण बदल के रख दिए हैं। पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) में थम सा गया है। सारे कामकाज ठप पड़ गए हैं। कई कंपनियों को घाटा हुआ है। ऐसे में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को सैलरी में कटौती करने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं केंद्र और कई राज्यों की सरकारों ने भी वेतन में कटौती का ऐलान किया है। इस दौर में कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिनको फायदा हुआ है।

यह कहा डायरेक्टर ने

लॉकडाउन के इस दौर में नोएडा (Noida) के सेक्टर—63 स्थित सीएसएस फाउंडर (CSS Founder) कपंनी का कारोबार करीब 30 फीसदी बढ़ गया है। कंपनी के संस्थापक एवं डायरेक्टर इमरान खान का कहना है कि लॉकडाउन खुलने के बाद भी स्थितियां बहुत कुछ बदलने वाली नहीं हैं। माना जा रहा है कि हमें काफी समय तक सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के मानना पड़ेगा। कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी जा रही है। इस वजह से अब डिजिटल युग और आगे बढ़ेगा। बिजनेस भी अब वेबसाइट और डिजिटल मार्केटिंग के सहारे ही आगे बढ़ेगा।

ये जानकारी मांग रहे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के डिजिटल इंडिया (Digital India) कार्यक्रम के समर्थक इमरान खान ने कहा कि उनकी कंपनी में 20 लोगों की टीम काम करती है। सभी कर्मचारियों को पूरी सैलरी दी जा रही है। लॉकडाउन में उनका बिजनेस करीब 30 फीसदी बढ़ा है। इस समय ऐप्स और वेब पोर्टल बनाने के लिए उनसे ज्यादा जानकारी मांगी जा रही है। फायदे को देखते हुए उन्होंने अप्रैल और मई में 8 कर्मचारियों को एडवांस में ही सैलरी दे दी है। इतना ही नहीं सभी कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं।

ऐसे ढूंढें नौकरी

इमरान खान ने कहा कि इस दौर में बहुत से लोगों की नौकरियां जा रही हैं या वे खाली बैठे हैं। लेकिन एक नौकरी के चले जाने से जिंदगी थम नहीं जाती। अगर आज नौकरी जा रही है, तो कल से ही हमें नई नौकरी ढूंढने में लग जाना है। अब नौकरी भी आपको ऑनलाइन आकर ही ढूंढनी होगी। नौकरी से सम्बंधित विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर जाइए, वहां नौकरी ढूढ़िये। वहां अपने रिज्यूमे अपलोड कीजिये और नौकरी लगातार खोजते रहिये।

2016 में शुरू की थी कंपनी

लॉकडाउन के बाद बेशक कुछ परेशनी और चैलेंजेस व्यापार में आएंगे। उनका कहना है कि इस बीच कई लोग अपने छोटे—छोटे काम शुरू कर सकते हैं। इसके लिए वे डिजिटल मार्केटिंग का सहारा ले सकते हैं। एक छोटी सी वेबसाइट के माध्यम से अपने स्टार्टअप को आगे बढ़ाया जा सकता है। वह इस काम में लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार हैं। बता दें कि इमरान ने लगभग 2016 में वेब डिजाइनिंग कम्पनी शुरू की थी। आज उनके पास विदेशों से भी फोन आते हैं।

PM Narendra Modi
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned