scriptNoida : 2500 रुपये देकर फाइव स्टार होटल में मिलेगा क्वारेंटाइन होने का मौका | noida dm advise for quarantine in self pay in five star hotel | Patrika News

Noida : 2500 रुपये देकर फाइव स्टार होटल में मिलेगा क्वारेंटाइन होने का मौका

locationनोएडाPublished: Apr 07, 2020 09:26:28 am

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लोगों की मांग को देखते हुए लिया जिला प्रशासन ने फैसला
-अभी तक सरकारी अस्पताल या बनाए संस्थान में रहना पड़ता था
-जनपद में आठ पांच सितारा होटलों का किया गया है अधिग्रहण
-कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है नोएडा

qurantine.jpg

नोएडा: देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शो-विंडो नोएडा में कोरोना के संदिग्ध मरीजों को एकांतवास के लिए जिला प्रशासन ने पांच सितारा होटल का ऑफर किया है। दिलचस्प है कि इसके लिए मरीज को सिर्फ 2500 रुपये ही प्रतिदिन खर्च करना होगा। इसी रकम में रहने खाने-पीने का इंतजाम होगा। ऐसे लोगों को अस्पतालों में दूसरे संदिग्ध मरीजों के साथ नहीं रहना होगा।

Coronavirus के बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने बदला फैसला, अब 14 अप्रैल तक लागू रहेगी धारा 144

कुछ मरीजों ने मांगी थी इजाजत

क्वारंटाइन किए गए लोगों को सरकारी अस्पतालों या दूसरे भवनों में बनाए गए सेंटरों में रखा जाता है। लेकिन, पिछले दिनों से कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज होटलों में एकांतवास की मांग कर रहे हैं। इसके लिए वे भुगतान करने को तैयार हैं। इस पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा के बाद ऐसे मरीजों को पांच सितारा होटलों में क्वारंटाइन करने की इजाजत दे दी गई, जो इस सुविधा के लिए भुगतान करने को राजी हैं। हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें लगाई गई हैं। डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि पेड क्वारंटाइन मरीजों को उन्हीं होटलों में रहने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जिसे प्रशासन ने बीते दिनों कोरोना संकट के मद्देनजर अधिग्रहित किया है। इसके लिए मरीज को प्रतिदिन 2500 रुपये का भुगतान करना होगा। मरीज को दोनों वक्ता का सादा भोजन भी इसी भुगतान में शामिल होगा।

Noida: ड्यूटी से गैर-हाजिर चल रहे कर्मचारियों को डीएम का अल्टीमेटम, 24 घंटे में वापस नहीं लौटे तो होगी एफआईआर

खाने-पीने की व्यवस्था होटल की होगी

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि होटल में व्यवस्था बनाए रखने की पूरी जिम्मेदारी होटल प्रबंधन की होगी। लेकिन वहां पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम तैनात रहेगी। होटल में सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश मिलेगा, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से अधिकृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना पीड़ितों के उपचार के लिए आ रहे डॉक्टरों और उनकी टीमों के लिए आवासीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कुल 08 होटलों का अधिग्रहण किया गया है। होटलों के भवन, कर्मचारी और अन्य संसाधनों पर जिला प्रशासन का कब्जा रहेगा और प्रशासन के निर्देश पर ही होटल के प्रबंधक काम करेंगे।

Baghpat: लॉकडाउन के बीच Race लगा रहे थे युवक, अचानक चल गए धारदार हथियार

इन होटलों का किया गया अधिग्रहण

डीएम ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-18 स्थित होटल रेडिसन ब्ल्यू, सेक्टर-63 के होटल जिंजर, सेक्टर-18 के होटल मोजैक और सेक्टर-37 स्थित होटल गोल्फ व्यू के अलावा ग्रेटर नोएडा के होटल रेडिसन ब्ल्यू, जिमखाना होटल और सावोय स्विट्स समेत 8 होटलों का अधिग्रहण किया गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो