Breaking- क्‍या Noida में 3000 फीट नीचे स्थित है हनुमान जी का भव्‍य मंदिर, जानिए क्‍या है मामला

Highlights

  • Twitter पर Trend हुआ #NoidaFilmCityExcavation
  • Rofl Gandhi 2.0 के ट्वि‍टर अकाउंट से किया गया Tweet
  • Tweet के अनुसार, मंदिर के आस-पास शहर बसा था

नाेएडा। ट्व‍िटर (Twitter) पर गुरुवार को #NoidaFilmCityExcavation अचानक ट्रेंड (Twitter Trends) करने लगा। इसके बाद इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी चर्चा होने लगी। इसमें कई लोगों ने कमेंट्स भी किए। इसमें Rofl Gandhi 2.0 के ट्वि‍टर अकाउंट से ट्वीट (Tweet) किया गया कि हनुमान जी (Hanuman Ji) की गदा का एक मनका नीचे गिर गया था। वहां पर भव्य बजरंगी मंदिर बनवाया गया था। उस मंदिर की लोकेशन नोएडा (Noida) के सेक्टर 16 A फिल्म सिटी (Film City) बताई गई है। इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने इस पर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

यह है ट्वीट में

Rofl Gandhi 2.0 नाम से बने ट्वि‍टर अकाउंट के 397.3 हजार फॉलोअर्स हैं। इस अकाउंट से 17 अक्‍टूबर को ट्वीट किया गया, रोहतक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बलवान दहिया हिंदू अध्यात्म के रिसर्चर हैं। उनके अनुसार, जब हनुमानजी संजीवनी लेकर लौट रहे थे तो उनकी गदा पर लगा एक मनका नीचे गिर गया था। नौवीं सदी में वो मनका एक गरीब कृपाराम को मिला। इससे उसकी किस्‍मत बदल गई थी। उसकी पत्नी भामादेवी ने मनके को मंदिर में स्थापना करने की सलाह दी। कृपाराम ने भव्य बजरंगी मंदिर बनवाकर मनका स्थापित कर दिया। मंदिर के आस-पास शहर बस गया। शहर इतना खुशहाल था कि सोने की ईंटों के फर्श लगे थे। शहर का नाम था नवोदय। फिर 11वीं शताब्दी में नवोदय नगरी के राजा अजेयनाथ और टीपू खान के बीच भयंकर जंग हुई। इससे पहले की टीपू नवोदय नगर को लूट पाता कुलदेवी महामाया ने शहर को पाताल में छुपा दिया।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar में Happy Birthday बोलने के बाद अब पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को अपने हाथ से खिला रहे खाना

rofl.jpg

यह भी लिखा है ट्वीट में

ट्वीट के अनुसार, प्रोफेसर दहिया की रिसर्च और मशहूर पुरातत्व विशेषज्ञ कगिशो आर्चर की रिपोर्ट कहती है कि जहां सोने की नवोदय नगरी थी, वहां आज नोएडा शहर आबाद है। मनका जड़ित भव्य बजरंगी मंदिर की लोकेशन सेक्टर 16 A फिल्म सिटी बताई गई है। शायद मंदिर भूतल से लगभग 3000 मीटर नीचे है। प्रोफेसर दहिया के दादा भलेराम दहिया भी एक बार नेहरू जी से मिले थे और बजरंगी मंदिर की खोज के लिये खुदाई की मांग की थी। लेकिन उन्हें अनसुना कर दिया गया। आज फिल्म सिटी में धरातल में कैद है एक चमत्कारी रहस्य, जो भारत की किस्मत बदल सकता है।

यह भी पढ़ें: Big News: Diwali से पहले इस दिन बैंकों में रह सकती है हड़ताल, फिर चार रहेगा अवकाश

इसके बाद संजय हेगड़े ने ट्वीट किया, क्‍या इसके लिए कोर्ट की कार्यवाही की जरूरत पड़ेगी या नहीं। वहीं, टेलर डरडेन ने ट्वीट किया, यह भारत की गरीबी मिटाने का एकमात्र समाधान है।

rofl1.jpg
sharad asthana
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned