scriptNoida Flats: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फ्लैट्स की रजिस्ट्री खुलने से कीमतों में आ सकता है उछाल | Noida Flats: With the opening of registry of flats in Noida and Greater Noida, prices may rise | Patrika News
नोएडा

Noida Flats: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फ्लैट्स की रजिस्ट्री खुलने से कीमतों में आ सकता है उछाल

Noida Flats: सेक्टर के जानकारों का मानना है कि रियल एस्टेट मार्केट की इस तेजी का लाभ ऐसे ग्रुप भी उठायेंगे जो पहले से ऐसे मौके की तैयारी में थे। ऐसे में घर खरीदारों के लिए ज्यादा इन्तजार उनकी जेब पर भारी पड़ सकता है।

नोएडाMay 30, 2024 / 12:06 pm

Pravin Kumar

Noida Flat Registry

Noida Flat Registry

क्रेडाई वेस्टर्न यूपी के सचिव दिनेश गुप्ता के अनुसार विकास प्राधिकरणों ने अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है। माना जा रहा है इसके बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रजिस्ट्री की करीब 95% समस्याओं का समाधान हो जाएगा। असल में, लगभग 90% बिल्डरों ने 25% धनराशि जमा कर दी है। जैसा कि यह मार्केट पूरी तरीके से डिमांड-सप्लाइ की एक चेन की तरह चलता है, घर खरीदार भी अब पहले से ज्यादा जागरूक है और पाजेशन सहित रजिस्ट्री वाले घरों को प्राथमिकता दे रहे हैं।

Noida Flats: 12000 रजिस्ट्री का रास्ता खुला

अमिताभ कान्त कमेटी की सिफारिशें मानने के बाद से गौतमबुद्ध नगर में प्रोमोटर्स की अलग-अलग परियोजनाओं में नोएडा में 12000 रजिस्ट्री का रास्ता खुला है जिसमें 1200 रजिस्ट्री हो चुकी हैं। ग्रेटर नोएडा की बात करे तो 50000 से ज्यादा रजिस्ट्रियां की परमिशन अथॉरिटी ने दी है जिसने 14000 के करीब रजिस्ट्रियां शुरू कीं कराई जा चुकी है।

Noida Flats: नए टावर लाने की योजना भी बन रही

अगर स्पोर्ट्स सिटी की परियोजनाओं को छोड़ दे तो पूरे गौतमबुद्ध नगर के हाउसिंग सोसाइटी में रजिस्ट्री कराई जा सकती है। ऐसे में कुछ बिल्डर अब अपनी पुरानी परियोजनाओं की शेष भूखंड पर नए टावर लाने की योजना भी बना रहे है। कुछ बिल्डर ऐसे भी है जो पूर्व निर्मित परियोजनाओं में शेष निर्माण और विकास कार्यों को जल्दी से पूरा करके ओसी/सीसी के साथ बची हुई यूनिटस अच्छे रेट में बेचने की तैयारी में है। आरजी ग्रुप, एक्स्प्रेस ग्रुप, इरोज ग्रुप सहित ऐसे कई बिल्डर्स है जो शेष भूखंड पर सीमित टॉवर का निर्माण करने जा रहे है।
आरजी ग्रुप के निदेशक हिमांशु गर्ग के अनुसार, “ग्राहक सिर्फ एक अच्छे अपार्टमेंट की नहीं, बल्कि एक जीवनशैली की भी तलाश रहे हैं। जो ग्राहक पहले इनडोर गेम्स और स्विमिंग पूल, क्लब आदि जैसी सुविधाओं के बारे में पूछताछ करते थे, वही अब भव्य प्रवेश द्वारों, एक शानदार व सुविधाओं वाले क्लब हाउस, बढ़िया लैंडस्केपिंग, गेमिंग, स्पोर्ट्स और मनोरंजन क्षेत्र और यहां तक कि आने वाले मेहमानों के लिए आंतरिक सुविधाओं आदि के बारे में सवाल कर रहे हैं। इन सुविधाओं पर ग्राहकों द्वारा खर्च करने की प्रवृत्ति के कारण हमने नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शेष भूखंडों पर प्रीमियम सेगमेंट के यूनिटस का निर्माण करना तय किया है।”
यह भी पढ़ें

नोएडा में भी रेड लाइट पर लग रहा ग्रीन नेट, दोपहिया वाहन चालकों को तेज धूप से बचाएगा

केडब्ल्यू ग्रुप के निदेशक पंकज कुमार जैन का कहना है कि किसी भी बिल्डर के लिए एक साथ पूरे भूखंड को विकसित करना आसान नहीं होता है। ऐसे में बिल्डर परियोजनाओं को चरणबद्ध तरीके से विकसित करने लगे हैं जिससे समय पर डिलीवरी दी जा सके। समस्त एनसीआर में इस समय खरीदार रेडी टू मूव प्रॉपर्टी को पसंद कर रहे हैं और निर्माणाधीन प्रॉपर्टी में बिल्डर का प्रोफ़ाइल अच्छे से देख कर निवेश कर रहे हैं।

Hindi News/ Noida / Noida Flats: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फ्लैट्स की रजिस्ट्री खुलने से कीमतों में आ सकता है उछाल

ट्रेंडिंग वीडियो