script

असर: संस्‍था ने बढ़ाया मासूम की तरफ मदद का हाथ, कहा- उठाएंगे पूरा खर्चा

locationनोएडाPublished: Mar 05, 2020 02:59:50 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

पत्रिका में खबर छपने के बाद ग्रुप के सदस्‍य ने की बच्‍चे से मुलाकात
बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्‍टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर पढ़ाई करता है बच्‍चा
गुझिया के खांचे और किताबें बेचकर करता है गुजारा

noida.jpg
नोएडा। बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्‍टेशन (Botanical Garden Metro Station) पर सामान बेचते समय पढ़ाई करने वाले बच्‍चे की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाने का जिम्‍मा एक ग्रुप ने लिया है। पत्रिका में खबर छपने के बाद ग्रुप के मेंबर ने बच्‍चे से मुलाकात की है। उनका कहना है कि वह बच्‍चे के पिता को भी कोई काम दिलाने की कोशिश करेंगे।
यह भी पढ़ें

Exclusive: मासूम मेट्रो के फुट ओवर ब्रिज पर करता है पढ़ाई, गुजारे के लिए बेचता है सामान

रोज शाम को एफओबी पर दिखता है मासूम

बता दें कि बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्‍टेशन के फुट ओवर ब्रिज (FOB) पर रोज शाम को बैठकर मासूम शिवम पढ़ाई करता है। गुजारे के लिए वह गुझिया बनाने वाले खांचे और किताबें भी बेचता है। 10 साल के शिवम के पिता अयोध्‍या कोई काम नहीं करते हैं। वे सेक्‍टर-45 स्थित सदरपुर गांव में रहते हैं। शिवम की मां सड़क पर छोटा-मोटा सामान बेचती हैं। पत्रिका में शिवमी की खबर छपने के बाद प्रोग्रेशिव कम्‍यूनि‍टी फाउंडेशन (Progressive Community Foundation) के विष्‍णु ने बच्‍चे से संपर्क किया। विष्‍णु का कहना है कि वह उस बच्‍चे से जाकर मिले थे। वह बहुत होनहार है। एफओबी पर बैठकर पढ़ाई करता है और छोटे-मोटे काम भी करता है। उनका ग्रुप उसकी पढ़ाई का खर्चा उठाएगा। साथ ही वह उसकी जिंदगी सुधारने के लिए अन्‍य एनजीओ से भी बात करेंगे।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: एन-95 मास्क के दामों में बेतहाशा वृद्धि, 300 में मिल रहे 60 रुपये वाले मास्क

40 लोग जुड़े हैं ग्रुप से

उन्‍होंने कहा कि वह बच्‍चा अभी बहुत सहमा हुआ है। उसके पिता काम नहीं करते हैं। वह उसको स्‍टेशनरी और अन्‍य सामान भी कल तक दे देंगे। कोशिश यह भी है कि उसको कोई संस्‍था गोद भी ले लें। इसके लिए भी वह बात कर रहे हैं। उनकी कोशिश है कि उसको एक बेहतर जिंदगी मिले। उसके पिता का नंबर स्विच ऑफ मिल रहा है। वह उसके पिता को भी काम दिलाने की कोशिश करेंगे। निजी कंपनी में नौकरी करने वाले विष्‍णु समाजसेवा के तहत एक ग्रुप में कार्य करते हैं। उनके ग्रुप में उनकी ही तरह करीब 40 लोग जुड़े हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो