बिल्डर के भरोसे पर रेजीडेंट्स ने रद्द किया विरोध, 30 नवंबर तक रजिस्ट्री कराने का आश्वासन

pallavi kumari

Publish: Sep, 17 2017 03:52:50 PM (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
बिल्डर के भरोसे पर रेजीडेंट्स ने रद्द किया विरोध, 30 नवंबर तक रजिस्ट्री कराने का आश्वासन

गार्डेनिया इंडिया सोसायटी के रेजीडेंट्स ने अपना धरना प्रदर्शन रद्द कर दिया है। बिल्डर को दो माह का समय देने का मन बनाया है।

 

 

 

 

 

नोएडा. गार्डेनिया इंडिया के सेक्टर- 46 स्थित एम्स गिलौरी सोसायटी के रेजीडेंट्स ने रविवार को अपना धरना प्रदर्शन बिल्डर के आश्वासन के बाद रद्द कर दिया। दरअसल बिल्डर ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह अगले दो हफ्ते से लेकर 30 नवंबर तक सभी रेजीडेंट्स के फ्लैटों की रजिस्ट्ररी करा देंगे। इसी आश्वासन पर रेजीडेंट्स ने बिल्डर को दो माह का समय देने का मन बनाया है।

फिटआउट पजेंशन तो दिया, लेकिन बिल्डर ने नहीं करार्इ रजिस्ट्ररी

सेक्टर-46 के एम्स गिलौरी निवासी कैलाश पांडेय ने बताया कि उन्होंने गार्डेनिया बिल्डर मनोज राय से यह फ्लैट खरीदा था। यह सोसायटी लगभग अधूरी है। इसके साथ ही पूरी पेमेंट वसूल करने के बाद भी बिल्डर ने उन्हें सिर्फ फिट आउट पजेशन दिया है। अभी तक सोसायटी में किसी के भी फ्लैट की रजिस्ट्ररी नहीं करार्इ गर्इ है। ऐसे में हम पूरा पैसा देकर भी अब तक फ्लैट के कानून मालिक नहीं बन सके है। इसको लेकर बिल्डर से कर्इ बार रजिस्ट्ररी कराने की डिमांड कर चुके है लेकिन वह सुनने के बजाए, अपनी मनमानी और टरकाने में लगा है। इसको लेकर दस सितंबर को सभी रेजीडेंट्स ने धरना शुरु किया था। इस धरना प्रदर्शन में सोसायटी में रहने वाली महिलाओं से लेकर बच्चे भी शामिल थे।

बिल्डर ने जल्द ही रजिस्ट्ररी कराने का दिया आश्वासन, तो निरस्त किया प्रोटेस्ट

सेक्टर-46 एम्स गिलौरी निवासी कैलाश पांडेय ने बताया कि बिल्डर ने मनोज राय समेत अन्य बिल्डरों की शनिवार को प्राधिकरण में बैठक हुर्इ। इस बैठक में बिल्डरों ने प्राधिकरण अधिकारियों के सामने जमीन के आवंटन के समय जमा कराए गए। दस प्रतिशत पर ही फ्लैटों की रजिस्ट्ररी करने की मांग की है। वहीं बिल्डर ने अपनी सोसायटी के रेजीडेंट्स को भरोसा दिलाया है कि अगर प्राधिकरण उनकी यह डिमांड मान लेता है, तो अगले एक हफ्ते में रजिस्ट्ररी करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही यह मांग नहीं मानी जाती है, तो 30 नवंबर तक दस प्रतिशत रुपया जमा कराकर ज्यादा से ज्यादा फ्लैटों की रजिस्ट्ररी करा दी जाएगी।

प्राधिकरण का 300 करोड़ रुपये है बिल्डर पर बकाया

गार्डेनिया बिल्डर मनोज राय की सेक्टर-46 स्थित एम्स गिलौरी सोसायटी के रेजीडेंट्स का आरोप है कि बिल्डर पर प्राधिकरण का 300 करोड़ रुपये बकाया है। जबकि वह सभी फ्लैट बायर से अब तक सारा रुपया वसूल चुका है, अपने इसी कर्ज को न चुकाने की वजह से वह फ्लैटों की रजिस्ट्ररी कराने को तैयार नहीं था, लेकिन शनिवार को बिल्डर ने बैठक कर कुछ बाते सामने रखी है। इसके साथ ही 30 नवंबर तक सभी फ्लैटों की रजिस्ट्ररी कराने का भरोसा दिलाया है। इस पर सभी रेजीडेंट्स ने धरना निरस्त करने का फैसला लिया है।

Ad Block is Banned