scriptWeather Alert: शीतलहर से बढ़ी ठंड, अब दो दिन होगी बारिश, जानिए कितना रह सकता है तापमान | noida ghaziabad ncr weather today news and forecast | Patrika News

Weather Alert: शीतलहर से बढ़ी ठंड, अब दो दिन होगी बारिश, जानिए कितना रह सकता है तापमान

locationनोएडाPublished: Jan 23, 2020 04:12:02 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

NCR में तेज हवा से कोहरे से मिली राहत
शुक्रवार को भी ऐसा मौसम रहने की संभावना
ठंडी हवाओं की वजह से न्‍यूनतम तापमान में आई गिरावट

noida.jpg
नोएडा। बुधवार (Wednesday) को सुबह जहां नोएडा (Noida) और गाजियाबाद (Ghaziabad) समेत पूरा एनसीआर (NCR) घने कोहरे (Fog) की चपेट में था, वहीं दोपहर में धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिली थी। गुरुवार को तेज हवा चलने के कारण सुबह कोहरा नहीं मिला। इससे वाहन चालकों को काफी राहत रही। जबकि तापमान गिरने से स्‍कूल जाने वाले बच्‍चों को दिक्‍कत हुई। मौसम विभाग के अनुसार, अब कुछ दिन कोहरे के बाद फिर से बारिश होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

बच्‍चे का Aadhar Card बनवाने के लिए ये दस्‍तावेज ले जाएं साथ में

मौसम का पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विभाग (IMD) और स्‍काईमेट वेदर (Skymet Weather) ने पहले ही संभावना जताई थी कि गुरुवार को तेज हवा चलने से कोहरे से राहत मिलेगी। हालांकि, इस वजह से लोगों की कंपकंपी जरूर छूटती दिखी। गुरुवार को सुबह 7 बजे नोएडा का तापमान करीब 9 डिग्री था। अनुमान है कि 24 जनवरी (शु्रकवार) को भी नोएडा समेत एनसीआर में तेज हवाएं चलने से कोहरे से राहत रहेगी। इसके बाद 25, 26 और 27 को कोहरा पड़ने की संभावना है। इस दौरान न्‍यूनतम तापमान 7-8 डिग्री और अधिकतम 19-20 के आसपास रह सकता है।
यह भी पढ़ें

Meerut: Boys Hostel के कमरे से आ रही थी आवाज, युवती बोली- परिजनों को मत बताइएगा

28 व 29 को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने 28 और 29 जनवरी को हल्‍की बारिश या बादल छाए रहने की संभावना जताई है। इस बीच न्‍यनूतम तापमान करीब 11 और अधिकतम 17-18 रह सकता है। वहीं, स्‍काईमेट वेदर के मुताबिक, ठंडी हवाओं के चलने से उत्तर भारत के कई शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। अनुमान है कि अगले 24 घंटे तक कुछ इसी तरह का मौसम बना रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो