script

झुग्गी-झोपड़ी भी होंगी जगमग, केंद्रीय मंत्री ने खुद जाकर बांटे बिजली कनेक्शन

locationनोएडाPublished: Jan 18, 2018 06:55:51 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

केंद्रीय मंत्री ने झुग्गियों में रहने वाले गरीब परिवारों को 251 बिजली के कनेक्शन प्रदान किए।

noida
नोएडा। प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना के तहत केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने प्रदेश सरकार के सहयोग से सेक्टर-16, सेक्टर-17 और सेक्टर-18 स्थित झुग्गियों में रहने वाले गरीब परिवारों को 251 बिजली के कनेक्शन प्रदान किए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भाजपा सरकार वह सब कार्य कर रही है जो पिछली सरकारों ने 25 सालों में नहीं किया। इस दौरान झुग्गी निवासियों को स्थाई बिजली कनेक्शन देते हुए मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में हमारा प्रयास है कि इस तरह ही कैंप लगाकर जिले के सभी गांवों में भी बिजली के कनेक्शन दिए जाएं। ताकि हर घर में बिजली पहुंच सके।
केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री का सपना है कि हमारी सरकार देश के गरीब और किसानों के लिए बिजली प्रदान करें। इसके चलते प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजना के तहत सेक्टर-16, 17 व सेक्टर-18 की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले हर व्यक्ति के घर में बिजली मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि झुग्गीवासियों के लिए 10 हजार लीटर का आरो प्लांट भी लगाया जाएगा और इनके लिए यहां 400 सोलर लाइट्स भी लगायी गई हैं। हाल ही में झुग्गी में रहने वाले लोगों के बिजली बिल जमा नहीं होने के चलते कुछ लोगों के कनेक्शन काट दिए गए थे। लेकिन अब प्रधानमंत्री महत्वाकांक्षी योजना के द्वारा सभी को नए सिरे से बिजली कनेक्शन प्रदान किए जा रहे हैं।
बिजली विभाग के अधिक्षक अभियंता आर. के राणा ने बताया कि सेक्टर 16, सेक्टर 17, सेक्टर 18 के झुग्गीवासियों को 251 बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। इस कनेक्शन का जो चार्ज है वह 2250 रुपए प्रति कनेक्शन लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिजली चोरी के कारण कई लोगों के कनेक्शन काट दिये गये थे लेकिन अब प्रधानमंत्री महत्वाकांक्षी योजना द्वारा फिर से नए कनेक्शन झुग्गीवासियों को दिए गए हैं। चेकिंग के दौरान चोरी के कनेक्शन पकड़े जाने पर कार्रवाई की गई थी। लेकिन अब इस योजना के तहत कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो