scriptप्राइवेट अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल से सरकारी अस्पतालों में आई मरीजों की बाढ़ | noida news doctors on strike affected district hospital opd | Patrika News

प्राइवेट अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल से सरकारी अस्पतालों में आई मरीजों की बाढ़

locationनोएडाPublished: Jan 02, 2018 06:44:21 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

शहर के ज्यादातर प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी बंद रही। इसका सीधा असर जिला अस्पताल में दिखार्इ दिया।

noida
नोएडा। नेशनल मेडिकल कमीशन बनाने के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर देशव्यापी हड़ताल के तहत नोएडा में भी करीब दो हजार डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। जिसके चलते शहर के ज्यादातर प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी बंद रही। इसका सीधा असर जिला अस्पताल में दिखार्इ दिया। यहां पिछले दिन के मुकाबले ओपीडी में दो गुणी संख्या में मरीज पहुंचे। अचानक दोगुणी संख्या में मरीजों के पहुंचने के चलते लोगों को घंटो तक अपना नंबर आने का इंतजार करना पड़ा।
केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ 2 हजार डॉक्टर हड़ताल पर, OPD पूरी तरह ठप

हड़ताल के चलते 2400 से भी ज्यादा मरीज पहुंचे जिला अस्पताल

शहर के ज्यादातर अस्पतालों में डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने की वजह से मंगलवार को ओपीडी बंद करनी पड़ी। ऐसे में खांसी से लेकर अन्य बिमारियों से जुझ रहे लोगों को दिखाने के लिए जिला अस्पताल का रूख करना पड़ा। यहीं कारण रहा कि सुबह नौ बजे के बाद जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या कम होने की जगह धीरे धीरे बढ़ गर्इ। जहां एक जनवरी को जिला अस्पताल की ओपीडी में करीब 1200 लोग पहुंचे थे, वहीं मंगलवार को ओपीडी में दिखाने पहुंचने वाले मरीजों की संख्या सीधे 2400 के आसपास पहुंच गर्इ। अचानक भीड़ बढ़ने की वजह से मरीजों को घंटो कतार में खड़े होकर अपने नंबर का इंतजार करना पड़ा।
कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते यूपी के इन जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित

प्राइवेट अस्पतालों में ओपीडी रही ठप

शहर के ज्यादातर प्राइवेट अस्पतालों में ओपीडी बंद रहने के साथ ही इमरजेंसी सेवाए जारी रही। इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों को देखने के लिए भी डॉक्टर पहुंचे। ऐसे में अस्पताल में पहुंचने वाले जिन मरीजों की हालत गंभीर लगी। इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर्स ने उन्हें तुरंत देखने के साथ ही उपचार किया। जिसके चलते इमरजेंसी आम दिनों की तरह मंगलवार को भी चलती दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो