भेष बदलकर महिलाओं को धोखा देने वाला गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ चाैंकाने वाला खुलासा

  • साथ मे रखता था नकली सांप
  • महिलाओं को बनाता था निशाना

By: shivmani tyagi

Published: 26 Feb 2021, 10:00 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा पुलिस ने दो ढोंगी बहरूपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी भेष बदलकर लोगों को धोखा दे रहा था। पहले ढोंगी को थाना 58 की टीम ने सेक्टर 61 मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है। जो नाग दिखाकर तंत्र मंत्र से पैसे और ज्वैलरी को दोगुना करने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करता था। दूसरे युवक को थाना फेज-3 की टीम ने हिंदू संगठनों की शिकायत पर हिरासत में लिया है। इन संगठनों का कहना है कि यह युवक कई वर्षों से नाम बदलकर छिजारसी के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की सामग्री बेचता था।

यह भी पढ़ें: बिजनाैर में गन्ने के खेत में काम कर रही महिला से सरेआम कुंडल लूटकर बदमाश फरार

पकड़े गए आरोपी का नाम बाबा अज्जू नाथ है जो नाग दिखाकर तंत्र-मंत्र के नाम पर पैसे और ज्वैलरी दुगने करने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करता था। अज्जू नाथ ने सेक्टर 61 में रहने वाली सूची महाजन नाम की महिला से ज्वैलरी को दोगुना करने का झांसा देकर, सोने की अंगूठी ठग ली और वहां से रफूचक्कर हो गया। महिला को शक होने पर तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी पुलिस ने आरोपी को सेक्टर 61 के मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया और उससे ठगी हुई अंगूठी भी बरामद कर ली है।

यह भी पढ़ें: यूपी के बिजनौर में पुलिस पर हमला, दराेगा समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

एडीसीपी रणविजय का कहना है कि आरोपी साधु के वेशभूषा में रहता रहता था और थैले में नकली नाग लेकर चलता था। वह नकली सांप के माध्यम से लोगों को करतब दिखाने के लिए बुलाता था फिर मंत्र तंत्र से पैसे और ज्वैलरी को दुगना करने का झांसा देता था इसके बाद पैसे और ज्वैलरी लेकर भाग जाता था। आरोपी अक्सर महिलाओं को ही अपना निशाना बनाता था, दोपहर के वक्त सेक्टर में जाकर ठगी करता था। आरोपी थैले में पेंट शर्ट भी रखता था ठगी करने के बाद और कपड़े पहन कर भाग जाता था।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में होने वाला था बड़ा खेल, पुलिस ने प्लान पहले ही कर दिया फेल

दूसरे बहरूपिया को थाना फेज-3 पुलिस ने पकड़ा है जो धर्म छिपाकर श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार की सामग्री बेचता था और ये भी आरोप है कि वह कई वर्षों से नाम बदलकर छिजारसी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार करा रहा था। कुछ हिंदू संगठन के लोगों ने छिजारसी पुलिस चौकी में शिकायत दी जिसमें कहा गया है कि श्मशान घाट पर कपिल नामक एक युवक कई वर्षों से अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी और फूल बेचने का काम करता है। आरोप है कि वह अंतिम संस्कार के दौरान उपस्थित रहता है। संगठन के मुताबिक वह दूसरे समुदाय का है और नाम बदलकर यह काम कर रहा था। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। नोएडा सेंट्रल के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम श्मशान घाट पहुंची थी। मामले की जांच एसीपी प्रथम सेंट्रल नोएडा सौंपी गई है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned