script

Noida encounter : 14 साल में 500 चेन स्नेचिंग करने वाले तीन बदमाशों को एनकाउंटर में गोली मारकर किया पस्त

locationनोएडाPublished: Jun 09, 2022 01:35:03 pm

Submitted by:

lokesh verma

Noida encounter : एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि एनकाउंटर में पकड़े गए बदमाश पिछले 14 साल से चेन स्नेचिंग कर रहे हैं और दिल्ली से जेल भी जा चुके हैं। दिल्ली और नोएडा सहित एनसीआर के अन्य जिलों में ये बदमाश 500 से अधिक चेन झपटमारी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

noida-police-arrested-three-chain-snatchers-after-encounter.jpg

Noida encounter : 14 साल में 500 चेन स्नेचिंग करने वाले तीन बदमाशों को एनकाउंटर में गोली मारकर किया पस्त।

Noida encounter : नोएडा सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस को एनकाउंटर में बड़ी सफलता मिली है। 14 साल में 500 से अधिक वारदातों को अंजाम देकर सिरदर्द बनेे अंतरराज्यीय बाइक सवार तीन चेन स्नेचर को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया है। एनकाउंटर के दौरान दो बदमाश गोली लगने से पस्त हो गए। जबकि उनके साथ दूसरी बाइक पर चल रहे एक साथी को पुलिस ने दबोचने में सफल रही। पुलिस ने घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस को बदमाशों के पास से सोने की छह चेन, दो बाइक एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा, दो तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं।
बदमाशों से पूछताछ के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ कि इन बदमाशों चेन स्नेचिंग के लिए टूल किट तैयार कर रखी थी। उसी टूल किट से चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस ने चेन स्नेचिंग का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है। पुलिस के अनुसार, बदमाश पुलिस से बचने के लिए हर घटना में 15 से 20 दिन का अंतर रखते थे। अपनी पहचान छिपाने के लिए घटना समय के समय दोनों हेलमेट पहनते थे। वारदात के लिए ये हमेशा हाई स्पीड बाइक का इस्तेमाल करते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद ये बाइक के नंबर नंबर बदल देते थे।
यह भी पढ़ें – बार बाला की कहानी: मां ने जवान होते जिस्मफरोशी में धकेला, दो मामा ने किया रेप

महिलाओं को बनाते थे टारगेट

पुलिस के अनुसार, बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान पकड़े ना जाए। इसलिए बाइक को बंद कर पैदल बॉर्डर पार करते थे। ये बदमाश स्कूल और अस्पताल के आसपास महिलाओं को टारगेट करके करते थे। जब भी किसी शहर में वारदात करते तो दो से तीन घटनाएं एक साथ करते थे। लूटी हुई चेन सुनार को आधी कीमत पर बेचते थे। इतना ही नहीं वारदात के लिए सुनार से एडवांस में भी रुपये लेते थे। लूटी हुई चेन का वजन करने के लिए छोटा सा कांटा (तराजू) साथ में रखते थे।
यह भी पढ़ें – योगीराज में बदमाश के हमले से दहशत में भाजपा नेता, दी पलायन की चेतावनी

दो बदमाशों के साथ माल खरीदने वाला सुनार भी गिरफ्तार

एडीसीपी नोएडा ज़ोन रणविजय सिंह ने बताया कि इस गैंग के बारे में पहले से जानकारी थी। आज जब ये वारदात करने आए तो पुलिस टीम ने सेक्टर-33 और सेक्टर-35 में ही बदमाशों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे। जवाबी फायरिंग में दो बदमाश बदमाश घायल हो गए। जबकि तीसरे को पुलिस ने दबोच लिया। घायल बदमाशों की पहचान दिल्ली निवासी विनोद उर्फ सोनू और भारत के रूप में हुई है। इनके तीसरे साथी की पहचान विजय शिदे के रूप में हुई है, जो पेशे से सुनार है।

ट्रेंडिंग वीडियो