scriptnoida police complaint number if ambulance demands extra money | शव को अंतिम निवास ले जाने के लिए Ambulance चालक मांगे ज्यादा रुपये तो इस नंबर पर करें शिकायत | Patrika News

शव को अंतिम निवास ले जाने के लिए Ambulance चालक मांगे ज्यादा रुपये तो इस नंबर पर करें शिकायत

Ambulance चालक 10 हजार से लेकर 15 हजार रुपये तक की मांग कर रहे हैं। नोएडा पुलिस कमिश्नर के आदेश पर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। एंबुलेंस चालक ज्यादा रुपये की मांग करता है तो शिकायत कर सकते हैं।

नोएडा

Published: April 27, 2021 03:52:01 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है। देश के हर शहर हर राज्य का हाल बेहाल हो गया है। कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खरतनाक है, क्योंकि इस लहर में लोगों के मरने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी ने लोगों के बीच और खौफ पैदा कर रखा है। बात करें नोएडा और ग्रेटर नोएडा की तो यहां पर कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस से जान गवांने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए भी जगह कम पड़ रही है।
75d4e875-bdf6-40c4-b1d4-ca9e6b5f98b7.jpeg
यह भी पढ़ें

24 घंटे में दर्जनों प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हुए कोरोना संक्रमित

अंतिम संस्कार के लिए लोगों को अपने नंबर के लिए भी काफी इंतजार करना पड़ रह है। वहीं कुछ एंबुलेंस चालक शवों को अंतिम निवास तक पहुंचाने के लिए मृतक के परिजनों से बेहिसाब पैसों की मांग कर रहे है। शवों को अंतिम निवास तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस चालक 10 हजार से लेकर 15 हजार रुपये तक की मांग कर रहे है। वहीं अब इस काले कारनामे को रोकने के लिए नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। जिसके चलते यदि कोई एंबुलेंस चालक शव को अंतिम निवास तक पहुंचाने के लिए परिजनों से ज्यादा रूपए की मांग करता है तो परिजन इस हेल्प लाइन नंबर पर कॉल करके इसकी शिकयत कर सकते हैं।
इस नंबर पर करें कॉल

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के प्रवक्ता अभिनेंद्र राजपूत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना मरीजों की मौत के बाद शवों को ले जाने वाले एंबुलेंस चालक मृतक के परिजनों से निर्धारित धनराशि से अधिक धन की मांग कर रहे हैं जो कि पूरी तरह से अनुचित है। उन्होंने कहा कि यदि गौतमबुद्ध नगर में यदि किसी कोविड मरीज के परिजनों को इस प्रकार की परेशानी है तो वह ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन नंबर 9971-009001 पर कॉल कर तत्काल अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का फैसला, एंबुलेंस सेवा देने वाले 16 हजार से अधिक कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

होगी कानूनी कार्रवाई

प्रवक्ता अभिनेंद्र राजपूत ने बताया कि कोविड अस्पताल के साथ-साथ और भी अस्पतालों में यातायात पुलिस को नियुक्त किया गया है। जो कोविड मरीजों के लिए एंबुलेंस आदि की व्यवस्था के लिए आवश्यक मदद कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.