UP Police के लिए खुशखबरी, मॉडल Saloon में तब्दील होगा पुलिस लाइन का 'Barber Shop'

Highlights:

-सीपी ने किया Police Line और चेक-पोस्ट का औचक निरीक्षण

-सेनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश

-पुलिसकर्मियों के बेड पर लगेंगी मच्छरदानी

By: Rahul Chauhan

Updated: 23 May 2020, 07:53 PM IST

नोएडा। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) ने शनिवार को पुलिस लाइन (Noida Police Line) का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में स्थित बैरक, शौचालय, सैलून, मीटिंग हॉल, किचन, मेस आदि की व्यवस्थाओं के साथ ही परिसर की साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया। उन्होंने पुलिस लाइन में स्थित बारबर शॉप (Barber Shop) को मॉडल सैलून (Model Saloon) में तब्दील करने को कहा। इसके अलावा पुराने कंडम सामानों के डिस्पोजल के लिए समिति गठित करने के निर्देश दिए। समिति कंडम समान के निस्तारण व नीलामी कराएगी।

यह भी पढ़ें : Gautam Budh Nagar में Corona का संक्रमण तेज, 17 नए Patient मिले, 324 पहुंची संक्रमितों की संख्या

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने परिसर को समय-समय पर सेनिटाइज कराने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिये। उन्होंने बैरकों की खिड़कियों में जाली लगवाने और सभी बेड पर मच्छरदानी लगवाने को कहा। इसके अलावा किचेन में धुएं से बचाव के लिए चिमनी लगवाने तथा मेस में अच्छे फर्नीचर की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस लाइन में स्थित बारबर शॉप को मॉडल सैलून में तब्दील करने को कहा। पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के अधिकारी नियमित रूप से पुलिस लाइन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें और शासन द्वारा पुलिस कर्मियों के लिए किए गए प्राविधान का कड़ाई से पालन करायें।

यह भी पढ़ें: Covid-19 को हराकर घर पहुंचा Cancer पीड़ित, लोगों ने फूल बरसा और ताली बजाकर किया जोरदार स्वागत

पुलिस लाइन के निरीक्षण के बाद आलोक सिंह ने थाना बिसरख, थाना फेस-2, थाना सेक्टर-58 और थाना सेक्टर-49 स्थित चेकपोस्ट व बैरियर्स पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से कोविड-19 के सुरक्षा संबंधी उपायों से लैस होकर ड्यूटी करने, लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने, वाहनों की सघन चेकिंग करने, फेस मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned