Air India ने विदेश में फंसे भारतीयों के लिए शुरू की रेस्क्यू फ्लाइट, Lockdown में Crew को मिली बड़ी राहत

Highlights:

-एयर इंडिया के सीएमडी ने नोएडा पुलिस को पत्र लिखा था

-पत्र में उन्होंने क्रू मेंबर के आवगमन पर रोक लगाने की अपील की थी

-नोएडा पुलिस ने इस पर संज्ञान लेते हुए क्रू मेंबर को अनुमति दे दी है

By: Rahul Chauhan

Updated: 10 May 2020, 12:02 PM IST

नोएडा। एयर इंडिया के सीएमडी के लिखित आश्वासन के बाद कू्र-मेंबर्स का गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली आवागमन नियमानुसार जारी रहेगा। जिससे रेस्क्यू फ्लाइट्स में कोई व्यवधान न पड़े। इस बाबत गौतमबुद्ध नगर के सभी पुलिस अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिये गये हैं।

यह भी पढ़ें : Lockdown में बुजुर्ग दंपती की 75वीं शादी की सालगिरह पर UP Police ने दिया ऐसा सरप्राइज, भावुक होकर बोले- थैंक्यू

अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि कोविड-19 महामारी से प्रभावित क्षेत्रों की श्रेणी में गौतमबुद्ध नगर के रेड जोन में होने के कारण यहां के नागरिकों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के दृष्टिगत एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक से गौतमबुद्ध नगर में निवास कर रहे एयर इंडिया के क्रू-मेंबर्स, जो विदेश में हवाई यात्राओं में सम्मिलित होंगे, उन्हें दिल्ली में ही रखे जाने का अनुरोध किया गया था।

इस अनुरोध पर एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक ने पत्र भेजकर बताया कि एयर इण्डिया द्वारा क्रू-मेम्बर्स के स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पूरी तरह से अमल किया जा रहा है। फ्लाइट से वापस आने पर क्रू-मेम्बर्स का नियमानुसार आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जायेगा। टेस्ट का परिणाम आने तक उन्हें होटल में ठहराया जायेगा और टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही क्रू-मेम्बर्स को उनके आवास जाने की अनुमति दी जायेगी। इसके अतिरिक्त क्रू-मेंबर्स का पांचवें दिन दूसरा आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जायेगा। परिणाम निगेटिव आने तथा कोविड़-19 के लक्षण न दिखने पर ही क्रू-मेम्बर्स को अगली ड्यूटी में भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें: मौलाना साद के फार्म हाउस पर जांच करने गए दिल्ली क्राइम ब्रांन्च टीम के इंचार्ज corona positive, शामली पुलिसकर्मी कराए गए क्वारंटाइन

अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि एयर इंडिया के सीएमडी के लिखित आश्वासन के बाद कू्र-मेंबर्स के गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली आवागमन को नियमानुसार मंजूरी दी गई है, ताकि रेस्क्यू फ्लाइट्स में कोई व्यवधान न पड़े। उन्होंने बताया कि इस बाबत जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

coronavirus
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned