scriptकंपनी बनाकर भारत से अमरीका में ऑनलाइन करते थे ठगी, धंधे का तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान | Noida police reveals online cheater company and arrested owner-workers | Patrika News
नोएडा

कंपनी बनाकर भारत से अमरीका में ऑनलाइन करते थे ठगी, धंधे का तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान

सरगना समेत 23 गिरफ्तार, हवाला और आतंकी फंडिंग के एंगल भी हो रही है जांच

नोएडाApr 10, 2018 / 08:21 pm

Iftekhar

cheaters

नोएडा. पुलिस ने नोएडा में बैठकर अमेरिका में लोन दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस नोएडा के ने सेक्टर-59 में चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारकर कंपनी के मुखिया और उसके 22 साथियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी का कहना है कि अभी इस मामले में हवाला और आतंकी फंडिंग की बाबत भी जांच की जा रही है।

योगी की पुलिस से भगवान बचाए, घर से उठाकर लाए गए दो युवकों के साथ कर दिया ये कांड

नोएडा के थाना 49 में पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन 22 युवकों को पुलिस ने सेक्टर-59 स्थित ए-3 फ्लैट में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मार कर पकड़ा है। ये कॉल सेंटर के मालिक राजस्थान के नागौर जिले का रहने वाला भवानी सिंह बंजारा है। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। ये लोग राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, यूपी और दिल्ली के रहने वाले हैं। इनके पास से 23 कंप्यूटर, सीपीयू, मोबाइल फोन, 6 इलेक्ट्रिक चिप और 12 डेबिट कार्ड बरामद किए गए हैं।

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी डकैत का किया ये हाल

इस मामले एसएसपी ने बताया कि इनका मोडस अपरेएंडी ये था की ये लोग यूएसए में लैंड लाइन पर फोन करते थे और लोन देने के लिए वायस मैसेज छोड़ते थे। इस मैसेज में संपर्क करने के लिए एक मोबाइल नंबर छोड़ा जाता था। फोन करने वाले ग्राहकों को लोन देने का भरोसा दिया जाता था।

उत्तर प्रदेश की और ज्यादा खबरों के लिए देखें पत्रिका टीवी

ये अपनी बातों में फंसाकर ग्राहक को लोन लेने के लिए तैयार कर लेते थे। फिर ये लोग एक ग्राहक को 150 डॉलर फ़ाइल चार्ज के नाम पर वसूलते और फिर लोन देने की बात करते थे। एसएसपी ने बताया कि लोन की किश्त जमा करने के लिए यूएसए के ग्राहकों से किश्त के बराबर राशि का आई ट्यून कार्ड खरीदवाकर उसका 16 डिजिट का नंबर और पिन ले लेते थे। यूएसए के एजेंट को कमीशन देकर उससे उस कार्ड का पैसा इंडिया के अपने एकाउन्ट में ट्रांसफर करा लेते थे। उसके बाद ये ग्राहकों के फोन रिसीव नहीं करते थे।

Home / Noida / कंपनी बनाकर भारत से अमरीका में ऑनलाइन करते थे ठगी, धंधे का तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो