Noida: 38 रुपये किलो मिल रही है प्‍याज, ज्‍यादा दाम लेने वाले की इस नंबर पर करें शिकायत

Highlights

  • फुटकर में दुकानदार 80 Rupees किलो में दे रहे हैं प्‍याज
  • Gautam Budh Nagar प्रशासन ने सस्‍ते दाम पर उपलब्‍ध कराई है प्‍याज
  • नोएडा में दो और ग्रेटर नोएडा में एक मोबाइल वैन के माध्यम से हो रही बिक्र‍ी

नोएडा। प्‍याज (Onion) लोगों के आंसू निकाल रहा है। फुटकर में तो दुकानदार प्‍याज 80 रुपये (Rupees) किलो में दे रहे हैं। इसको देखते हुए गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) जनपद प्रशासन ने जिले में तीन जगह प्‍याज सस्‍ते दाम पर उपलब्‍ध कराई है। इसके साथ ही महंगे दाम पर प्‍याज बेचने वाले पर कार्रवाई की बात भी कही है।

हरकत में आया जिला प्रशासन

प्याज की बढ़ती हुई दरों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। गौतम बुद्ध नगर डीएम (DM) बीएन सिंह के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट नोएडा (Noida) शैलेंद्र कुमार मिश्र ने लोगों को 35 से 38 रुपये के बीच प्याज उपलब्ध कराने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके तहत जनपद में तीन जगह साधारण सस्‍ती प्‍याज लोगों को दी जा रही है। इसमें 35 रुपये में साधारण जबक‍ि 38 रुपये में अचछी क्‍वालिटी की प्‍याज है।

यह भी पढ़ें: Video: Priyanka Gandhi Vadra के घर में घुसने वाली संदिग्ध कार मेरठ के इस कांग्रेस नेता की निकली

जिले में नहीं है प्‍याज की कमी

सिटी मजिस्‍ट्रेट का कहना है क‍ि मंडी फेस टू नोएडा में लोगों को 38 रुपये किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराई जा रही है। उन्‍होंने कहा कि जनपद में प्याज की कोई कमी नहीं है। इसके लिए नोएडा में दो मोबाइल वैन और ग्रेटर नोएडा में एक मोबाइल वैन के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर 38 रुपये की दर से प्याज की बिक्री की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हैदराबाद की घटना के बाद पुलिस ने शुरू किया महिला सुरक्षा जागरुकता अभियान, देखें वीडियो

इस नंबर पर करें शिकायत

इसके साथ ही प्रशासन ने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है। इस पर कोई भी शख्‍स 50 रुपये के रेट से ज्‍यादा प्‍याज बेचने वाले की शिकायत कर सकता है। सिटी मजिस्‍ट्रेट ने कहा कि बहुत अच्‍छी क्‍वालिटी की प्‍याज को 50 रुपये के रेट से बेचा जा सकता है। इससे ज्‍यादा दाम पर प्‍याज बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोई भी उनके उनके मोबाइल नंबर 7881138416 पर शिकायत कर सकता है। शिकायत मिलने के बाद टीम फौरन कार्रवाई करेगी।

sharad asthana
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned