scriptNoida मेंं होगा कमिश्नर दफ्तर, सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्घाटन | Noida traffic park commissioner office will be built | Patrika News

Noida मेंं होगा कमिश्नर दफ्तर, सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्घाटन

locationनोएडाPublished: Jan 19, 2020 03:01:52 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. सेक्टर 108 में बने ट्रैफिक पार्क बनेगा कमिश्नर दफ्तर . अधिकारियों ने लिया दफ्तर का जायजा. 99 साल की लीज पर मिला था ट्रैफिक विभाग को यह पार्क
 

traffic.png
नोएडा। सेक्टर 108 में बने ट्रैफिक पार्क का उद्देश्य शहरवासियों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करना है। लेकिन अब यह जल्द ही नोएडा पहले कमिश्नर आलोक सिंह का दफ्तर होगा। यहां पहले से ही कई बिल्डिंग बनी हुई हैं। इन्हीं मे से एक बिल्डिंग को पुलिस कमिश्नर के कार्यालय के लिए आवंटित किया जाएगा। शनिवार को अपर पुलिस उपायुक्त अंकुर अग्रवाल, पुलिस आयुक्त अनिल झा, एसीपी सिविल पुलिस लोकल इंटेलिजेंस सहित अन्य विभागों के अफसर ट्रैफिक पार्क का दौरा कर कार्यो का निरीक्षण किया।
यह भी पढ़ें: कोहरे का कहर, तापमान गिराने से बढ़ी ठंड, 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
https://www.patrika.com/muzaffarnagar-news/cold-fog-increased-people-problems-5663744/

चर्चा यह भी है कि बहुत जल्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस कमिश्नर के कार्यालय का उद्घाटन कर सकते हैं। लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-108 में ट्रैफिक पार्क का निर्माण कराया था। 8 एकड़ में बन रहे ट्रैफिक पार्क को 34.71 करोड़ रुपये की लागत आई थी। ट्रैफिक पार्क का निर्माण कार्य साल 2007 में शुरू हुआ था। जिसे 2015 में पूरा किया जाना था। हालांकि करीब 11 साल बाद भी इसका निर्माण कार्य पूरा हुआ।
इस पार्क को 99 साल की लीज पर जिले के ट्रैफिक विभाग को सौंप दिया जाएगा। इस पार्क का मेंटिनेंस ट्रैफिक विभाग द्वारा ही किया जाएगा। इसके लिए प्राधिकरण और ट्रैफिक विभाग के बीच एक एमओयू भी साइन हुआ है। यहां परिवहन विभाग का कार्यालय भी शिफ्ट किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस कमिश्नर के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। हालांकि उद्घाटन करने वह नोएडा आएंगे या लखनऊ से रिमोट से उद्घाटन करेंगे, यह अभी तय नहीं है।
यह भी पढ़ें: GOOD NEWS: 2020 रोजगार को लेकर युवाओं के पास सुनहरा मौका, इन्हें मिलेंगी नौकरी
https://www.patrika.com/greater-noida-news/employment-fair-in-greater-noida-will-be-held-on-january-22-5664033/

ट्रेंडिंग वीडियो