scriptNew Motor Vehicle Act 2019: अगर आपको भी मिला है गलत ई-चालान तो इस नंबर पर करें शि‍कायत | Noida Traffic Police Advisory For E Challan On Twitter | Patrika News

New Motor Vehicle Act 2019: अगर आपको भी मिला है गलत ई-चालान तो इस नंबर पर करें शि‍कायत

locationनोएडाPublished: Sep 16, 2019 10:08:44 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

ई-चालान ने उड़ा रखी है कई लोगाें की नींद
कार में हेलमेट नहीं लगाने पर मिला 300 रुपये का चालान
Noida Traffic Police ने जारी की एडवायजरी

challan.jpg
नोएडा। New Motor Vehicle Act 2019 लागू होने के बाद ई-चालान ने कुुछ लोगाें की नींदें उड़ा दी हैं। किसी का कार में हेलमेट नहीं लगाने को लेकर चालान आ रहा है तो किसी काे दूसरे के गाड़ी का चालान मिल रहा है। सेक्‍टर-121 निवासी उस्‍मान को भी 300 रुपये का ई-चालान मिला। बिना हेलमेट कार चलाने पर उस्‍मान पर जुर्माना लगा था। ऐसी ही कई और शिकायतें नोएडा ट्रैफिक पुलिस को मिल रही हैं।
जारी किया गया नंबर

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस तरह की शिकायतें मिलने के बाद एक एडवायजरी की है। इसमें ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक नंबर जारी किया गया है। जिस पर फोन करके आप यह पता सकते हैं कि आपको भेजा गया चालान सही है या नहीं। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस एडवायजरी को अपने अ‍ाधिकारिक ट्वटिर एकाउंट पर पोस्‍ट भी किया है।
यह भी पढ़ें

नया नियम लागू होने के बाद चालान से बचने को युवा ने बनाया ऐसा बहाना, पढ़कर आपकी भी छूट जाएगी हंसी, देखें वीडियो

यह है एडवायजरी

नोएडा ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, यमुना एक्‍सप्रेस-वे/आरएलवीडी/नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्‍सप्रेस-वे पर कुद दिन से गलत चालान मिलने की शिकायतें मिल रही हैं। इनमें गाड़ी का नंबर और फोटो अलग-अलग होती हैं। कुछ तकनीकी कारणों के कारण यह गड़बड़ी हो रही है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया कि ई-चालान का ऑनलाइन भुगतान करन से पहले 7065100100 पर सूचना दें। इस पर आपको चालान की सत्‍यता का पता चल जाएगा। यह एडवायजरी एसपी ट्रैफिक की ओर से जारी की गइ है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो