scriptइस आईपीएस के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जानिए क्‍या है मामला | Non bailable warrant issued to ips salman taj patil for ghaziabad case | Patrika News

इस आईपीएस के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जानिए क्‍या है मामला

locationनोएडाPublished: Oct 10, 2018 12:43:19 pm

Submitted by:

sharad asthana

गाजियाबाद में एसपी सिटी के पद पर तैनात रह चुके आईपीएस सलमान ताज पाटिल समेत 10 पुलिसवालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुअा है

Salman Taj patil

इस आईपीएस के खिलाफ विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी ने जारी किया गैर जमानती वारंट

गाजियाबाद। जनपद में एसपी सिटी के पद पर तैनात रह चुके आईपीएस सलमान ताज पाटिल समेत 10 पुलिसवालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुअा है। वे समन के बावजूद कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। वकील से मारपीट के मामले में उनके खिलाफ वारंट जारी हुआ है। विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी सत्यप्रकाश त्रिपाठी ने ये वारंट जारी किए हैं।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: नहीं रुक रहे रेल हादसे, अब यूपी के इस जिले में हुई दुर्घटना, 7 की मौत, 21 घायल

दो साल पुराना है मामला

मामला 28 अगस्‍त 2016 का है। उस समय एसपी सिटी सलमान ताज पाटिल थे। शिकायत के अनुसार, अधिवक्ता अमित कुमार ने बताया था कि शाम को वह दो दोस्तों के साथ कार से जा रहे थे। शहर में चौधरी मोड़ के पास उनकी गाड़ी में डंपर ने टक्‍कर मार दी था, जिससे कार को नुकसान हुआ था। हादसे के बाद ट्रक आगे जाकर रुक गया था। आरोप है क‍ि इस बीच लैपर्ड सवार कांस्टेबल सचिन वर्मा वहां पहुंचा और डंपर चालक से सेटिंग कर ली। आरोप है क‍ि उसने आरोपी डंपर चालक से पैसे लेकर उसे जाने दिया। अमित कुमार ने जब गाड़ी में हुए नुकसान के बारे में बात की तो तत्कालीन सीओ समेत अन्‍य पुलिसवालों ने उससे मारपीट की। पुलिसकर्मी उसे और उकसे दोस्‍तों को घंटाघर कोतवाली ले गए और थाने में बंद कर दिया। आरोप है क‍ि वहां तत्कालीन एसपी सिटी सलमान ताज पाटिल और अन्य अफसरों ने उसको पीटा।
यह भी पढ़ें

सावधान! अगर आप के बच्‍चों में भी दिख रहे हैं ये लक्षण तो वह इस बीमारी का है शिकार

जातिसूचक शब्‍द कहने का आरोप

आरोप है क‍ि जब अगले दिन पीड़ि‍त वकील और परिजन कोतवाली पहुंचे तो तत्कालीन एसपी सिटी समेत अन्‍य पुलिसकर्मियों ने पीड़ि‍त और उनके पिता को जातिसूचक शब्द कहते हुए गाली दी। इतना ही नहीं पीड़ित से कांस्टेबल सचिन वर्मा के पैर भी छुआए गए। इस मामले में कोर्ट में मामला दायर किया गया था, जिसकी 19 जुलाई व 28 अगस्त को सुनवाई हुई थी। इसमें आरोपी अदालत में पेश नहीं हुए थे। इस मामले में तत्कालीन एसपी सिटी (आईपीएस) सलमान ताज पाटिल समेत 10 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी सत्यप्रकाश त्रिपाठी की अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। मामले की अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को होगी।
यह भी पढ़ें

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो में नौकरी करने की चाह रखने वाले रहें सतर्क, NMRC जारी की एडवाइजरी

इनको बनाया गया था आरोपी

इस मामले में एसपी सिटी सलमान ताज पाटिल, सीओ इंद्रपाल सिंह, घंटाघर कोतवाल धीरेंद्र सिंह यादव, सब-इंस्पेक्टर केके राणा, बिजेंद्र पाल शर्मा, अमरीक सिंह, कांस्टेबल सचिन वर्मा, ओंकार सिंह, प्रवीण कुमार और श्याम लाल को आरोपी बनाया गया था। वहीं, इस मामले में पुलिस का क हना था कि उस दिन चौधरी मोड़ पर कार को चेकिंग के लिए रोकने के लिए कहा था। जब बैरिकेड लगाकर उन्‍हें रोका गया तो उन्‍होंने पुलिसकर्मियों से गाली-गलौज व मारपीट की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो