scriptगजब: कोरोना काल में डिजिटल धरना देकर रखी अपनी मांग, बोले- यह विरोध के तरीके को नई दिशा देगा | novra did digital dharna demanding panchayat and nagar nigam | Patrika News

गजब: कोरोना काल में डिजिटल धरना देकर रखी अपनी मांग, बोले- यह विरोध के तरीके को नई दिशा देगा

locationनोएडाPublished: Jul 29, 2020 05:08:35 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-नोवरा ने शासन-प्रशासन से की मांग
-प्राधिकरण पर ग्रामीणों की उपेक्षा करने का आरोप

digital_dharna_novra_1.jpg
नोएडा। शहर की समाजसेवी संस्था नोवरा (नोएडा विलेज रेसिडेंट्स एसोसिएशन) ने कोरोना काल में लगी रोक के चलते बुधवार को विशेष मुहीम के तहत एक ‘डिजिटल धरना’ दिया। संस्था के मुताबिक इस धरने का मकसद क्षेत्र में लोकतंत्र की लगातार होती हत्या एवं नगर निगम अथवा ग्राम पंचायत पुनर्जीवित करने की मांग था।
यह भी पढ़ें

पुलिस ने 1 घंटे में खोज निकाला किडनैप हुआ दो साल का मासूम, किडनैपर ने दी थी ये धमकी

संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर ने कहा कि इस धरने का मुख्य उद्देश्य नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा आदि क्षेत्रों की जनता की आवाज़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचाना है। ‘डिजिटल धरना’ देश में पहला ऐसा प्रयोग है, जो आगे चलकर लोकतंत्र में विरोध के तरीके को दिशा देगा। संस्था अब अन्य समविचार की अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर लोकतंत्र की अलख जगाएगी।
यह भी पढ़ें

सरकार को 1 करोड़ 28 लाख के टैक्स का नुकसान पहुंचा चुका है गिरोह, इस तरह हुआ खुलासा

इस डिजिटल धरने में संस्था के मुख्य पदाधिकारी हाथों में लोकतंत्र की स्थापना हेतु लिखे हुए होर्डिंग लिए दिखाई पड़े। जिनमें ‘स्वराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार, नोएडा में हो नगर निगम, लोकतंत्र की हत्या मत करो’ जैसे स्लोगन लिखे थे। संस्था के उपाध्यक्ष अजय चौहान ने बताया कि निकाय हमारे क्षेत्र का अधिकार है और हम इसे लेकर रहेंगे। प्राधिकरण के अफसर ग्रामीणों के पास लोकतान्त्रिक शक्ति से वंचित रहने के कारण गांवों में जाकर मुलाकात तक नहीं करते। ऐसे में जल्द से जल्द पंचायत व्यवस्था बहाल की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो