scriptomicron variant scare 13 international travelers suspects from noida | Omicron वेरिएंट की आहट से दहशत, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में 13 संदिग्ध नोएडा के | Patrika News

Omicron वेरिएंट की आहट से दहशत, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में 13 संदिग्ध नोएडा के

देश में ओमीक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के चार केस आने के बाद लोगों में भय का माहौल है। इसी के साथ नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने भी 599 लोगों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में गौतमबुद्ध नगर के 13 संदिग्ध मिले हैं। फिलहाल सभी की सैंपलिंग करा दी गई है, अगर कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो ओमीक्रोन का पता लगाने के लिए इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी।

नोएडा

Published: December 05, 2021 01:57:12 pm

नोएडा. देश में ओमीक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के चार केस आने के बाद लोगों में भय का माहौल है। इसी के साथ नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने भी 599 लोगों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में गौतमबुद्ध नगर के 13 संदिग्ध मिले हैं। फिलहाल सभी की सैंपलिंग करा दी गई है, अगर कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो ओमीक्रोन का पता लगाने के लिए इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी। वहीं, गौतमबुद्ध नगर में जुलाई के बाद पहली बार 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 9 मामले सामने आए हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बाद जिले में बढ़ते कोविड के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर नींद उड़ाकर रख दी है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। बता दें कि इससे पहले आठ से कम ही मामले सामने आ रहे थे। 9 नए संक्रमितों के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 22 हो गई है, जो प्रदेश मे सर्वाधिक है। जबकि 18 सक्रिय मरीजों के साथ लखनऊ दूसरे स्थान पर है। वहीं, 12 सक्रिय मरीजों के साथ मथुरा तीसरे स्थान पर है। नये मामले सामने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।
omicron-variant-scare-13-international-travelers-suspects-from-noida.jpg
एक तरफ जिले में एकदम कोविड के मरीजों का उछाल और दूसरी तरफ देश मे ओमीक्रोन वेरिएंट की दस्तक से स्वास्थ्य विभाग चिंता में पड़ गया है। इस बीच अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की यात्रियों की सूची डीजीसीए ने गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन को भेजी है। डीजीसीए ने अब तक 599 लोगों की सूची साझा की है, जिसमें 13 संदिग्ध मरीज मिले हैं। अब सभी 13 लोगों की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद अगर संदिग्धों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई तो सभी के सैंपल ओमीक्रोन की जांच के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी।
यह भी पढ़ें- यूपी में लगेगा बिना सिरिंज के कोरोना टीका, पहले चरण के लिए मांगी गई जिलों की सूची

एक ही परिवार के पांच लोग मिले संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में 09 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके साथ अब जनपद में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव की संख्या 22 हो गई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से पांच एक ही परिवार से हैं। सेक्टर-44 निवासी परिवार ने कोरोना के लक्षण होने पर दो दिन पहले ही रैंडम जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित मिला है।
संक्रमित मरीजों की खंगाली जा रही कुंडली

संक्रमित मरीजों में पांच मामले नोएडा, दो ग्रेटर नोएडा और दो ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हैं। ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए संक्रमित मरीजों की कुंडली खंगाली जा रही है। अब तक जिले में कोरोना महामारी के कारण 467 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। हालांकि छह महीने में कोरोना से सिर्फ दो मौतें दर्ज की गई हैं। मौत का अंतिम मामला 13 अक्टूबर को सामने आया था।
विदेश से आए 67 लोग होम आइसोलेट

देश में अब तक 2 कर्नाटक व एक गुजरात समेत 4 ओमीक्रोन पॉजिटिव के मामले आने से देश भर में दहशत का माहौल है। इसी को लेकर बीते 3 दिन पहले गौतमबुद्धनगर के सीएमओ की टीम ने 67 लोग जो कि विदेश में ट्रेवल करके आये थे, उनकी जांच करने के बाद निगरानी के साथ घर पर ही आइसोलेट किया हुआ है। फिलहाल उनमें से किसी में अब तक किसी प्रकार का कोई वेरिएंट को लेकर लक्षण नहीं पाया गया है। ये जिले की स्वास्थ्य विभाग व जनपद वासियों के लिए राहत की खबर है। वहीं बीते 24 घंटे में 9 लोगों की आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बारे में बताया कि इनमें से किसी की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.