कोरोना पर कसी लगाम: 10 महीने बाद 24 घंटे में मिला सिर्फ एक संक्रमित

Highlights

- गौतमबुद्धनगर में मिला एकलौता कोरोना संक्रमित मरीज

- 217 सक्रिय मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में चल रहा इलाज

- जनवरी में मिले कुल 322 कोराेना संक्रमित

By: lokesh verma

Published: 16 Jan 2021, 12:02 PM IST

नोएडा. गौतमबुद्धनगर के लिए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा। कोरोना संक्रमण के करीब 10 माह बाद जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना का सिर्फ एक नया संक्रमित मरीज मिला है। वहीं 21 लोग कोरोना को मात देकर घरों को लौट गए। बता दें कि जिले में फिलहाल कोरोना के 217 सक्रिय मरीज हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जबकि 91 लोग इस महामारी की चपेट में आकार अपनी जान गवां चुके हैं।

यह भी पढ़ें- 60 वर्षीय डॉ. अनिल कोत्स को लगी पहली कोरोना वैक्सीन, बोले- हारेगा कोरोना, जीतेगा देश

नया साल नोएडावासियों के लिए राहत लेकर आया है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिले में काफी धीमी हो गई है। जनवरी के बीते 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के कुल 322 मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना संक्रमण का सिर्फ एक मरीज सामने आया है। जबकि इस बीच 21 कोरोना मरीजों ने कोरोना को मात दी है और वह स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। हालांकि अभी भी जिले में 217 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण का पहला मरीज 8 मार्च को सामने आया था। उसके बाद से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेज रफ्तार से बढ़ रही थी, लेकिन जिले में अब कोरोना के सिर्फ 217 सक्रिय केस रह गये हैं। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 25,169 हो गया है। वहीं, अब तक 24,052 संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। जिसमें से 91 लोगों कि मौत कोरोना के कारण हुई है।

विगत साल मई के बाद से कोरोना के नए संक्रमित मरीजों की रफ्तार तेज हो गई थी। तबसे प्रतिमाह 18 सौ से अधिक मरीज प्रतिमाह सामने आ रहे थे। नवंबर और सितंबर माह में तो पांच-पांच हजार से अधिक नए संक्रमित मरीज एक माह में सामने आए थे।

यह भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन का महाअभियान आज, यूपी में 31700 लोगों को लगेगा पहले दिन टीका

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned