scriptखुले में शराब पीना लोगों को पड़ा भारी, Operation Street Safe के तहत 497 लोगों के खिलाफ कार्रवाई | Operation Street Safe in Noida action taken against 497 people for drinking in streets | Patrika News
नोएडा

खुले में शराब पीना लोगों को पड़ा भारी, Operation Street Safe के तहत 497 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

Operation Street Safe: पुलिस कमिश्नरेट ने गौतमबुद्ध नगर में ‘ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ’ अभियान चलाया गया, जिसके तहत 497 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

नोएडाJun 22, 2024 / 10:49 am

Sanjana Singh

Operation Street Safe

Operation Street Safe

Operation Street Safe: पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर ने सार्वजनिक जगहों पर और खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ ‘ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ’ अभियान चलाकर 21 जून की देर रात तक अलग-अलग जोन में 5,454 लोगों की जांच की। इनमें से 497 के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 
पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के मुताबिक, “अक्सर यह देखने को मिलता है कि लोग सार्वजनिक जगह पर शराब पीकर हंगामा करते हैं, हल्ला मचाते हैं और अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी मुसीबत का सबब बनते हैं। अपर पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था शिव हरि मीणा के नेतृत्व में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के अन्तर्गत तीनों जोन (नोएडा, सेंट्रल नोएडा और ग्रेटर नोएडा) में रात में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध 21 जून की रात अभियान ‘ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ’ चलाया गया।”

खुले में शराब पीने वाले के खिलाफ धारा 290 के अंतर्गत कार्रवाई 

पुलिस उपायुक्त विद्यासागर मिश्र ने नोएडा जोन, सुनिति ने सेन्ट्रल नोएडा जोन और साद मिया खान ने ग्रेटर नोएडा की कमान संभाली। विभिन्न थाना क्षेत्रों में संबंधित पुलिस बल के साथ शराब की दुकानों के आसपास असामाजिक तत्वों की जांच की गई और सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ धारा 290 के अंतर्गत कार्रवाई की गई।
यह भी पढ़ें

पार्सल में ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग दिखाकर महिला को किया डिजिटल अरेस्ट, 5 दिन में लूटे 1.30 करोड़ रुपए

40 स्थानों पर अलग-अलग हुई चेकिंग

नोएडा जोन के अन्तर्गत नौ थाना क्षेत्रों में 40 स्थानों पर अलग-अलग चेकिंग की गई। इनमें 1,924 व्यक्तियों की जांच की गई जिनमें 208 के खिलाफ कार्रवाई की गई। सेन्ट्रल नोएडा जोन के आठ थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत 31 स्थानों पर 1,605 व्यक्तियों की जांच की गई जिनमें 146 के खिलाफ कार्रवाई की गई। ग्रेटर नोएडा जोन के अन्तर्गत नौ थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत 38 स्थानों पर 1,925 व्यक्तियों की जांच की गई। इनमें 143 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Hindi News/ Noida / खुले में शराब पीना लोगों को पड़ा भारी, Operation Street Safe के तहत 497 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो