स्कूल में मासूमों की मौत के बाद प्रिंसिपल गिरफ्तार, सीएम योगी ने तलब की रिपोर्ट

किराये के भवन में पार्टनरशिप में चल रहा था बगैर मान्यता के स्कूल, परिजन ने बच्चों का शव सड़क पर रख लगाया जाम

By: lokesh verma

Published: 18 Dec 2018, 01:08 PM IST

नोएडा. सलारपुर गांव में केएम मैमोरियल पब्लिक स्कूल में हुए हादसे के बाद कोतवाली सेक्टर-49 में पुलिस ने स्कूल प्रबंधक, मकान मालिक, प्रिंसिपल समेत कुल छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है। बता दें कि इस हादसे में 2 मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि 4 बच्चे घायल हुए हैं। इस हादसे की गूंज लखनऊ तक पहुंची है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद इसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी से कारणों की जांच कर आख्या रिपोर्ट मांगी है।

इस बड़ी मस्जिद का नाम बदलने को लेकर खड़ा हुआ विवाद, समुदाय विशेष के लोगों ने दी ये चेतावनी

हादसे के बाद खुलासा हुआ है जिस जमीन पर स्कूल है, वह और उसके बगल वाले खाली प्लाॅट का मालिक अमित भाटी है। उसने यह राघवेंद्र सोलंकी को किराए पर दे रखा है, जिस पर राघवेंद्र सोलंकी स्कूल चलाता है। बता दें कि इस स्कूल को बीते वर्ष बंद कराया गया था, लेकिन उसने फिर भी स्कूल को संचालित रखा। इस बाबत जानकारी देने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपलब्ध नहीं हुए। घटना के बाद जमीन मालिक और स्कूल संचालक समेत छह के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-49 में एफआईआर दर्ज की गई है। मंगलवार सुबह सेक्टर-49 पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को सेक्टर-107 महर्षि आश्रम के गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

मासूम से रेप करने वाले को दो साल बाद कोर्ट ने दी, इतने साल तक जेल में रहने की सजा

जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने अस्पताल में भर्ती बच्चों का हाल जाना। उन्होंने बच्चों के इलाज में किसी भी तरह की कोताही न बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृत बच्चों के परिजनों को मुआवजा देने और पूरे मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के निर्देश दिए। स्थानीय विधायक पंकज सिंह भी मौके पर पहुंचे और परिवारवालों से मिलकर सांत्वना दी।

नोएडा दादरी मार्ग पर स्कूल हादसे मारे गए बच्चों के शव को रखकर प्रदर्शन कर लोगों ने गुस्से का इजहार किया और सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। हालांकि उन्होंनं मौके पर पहुंचे अधिकारियों के समझाने और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने व मुआवजे की घोषणा के बाद प्रदर्शन को वापस ले लिया।

कारी शफीक बोले देश के हालत ठीक नहीं, हिंदू - मुस्लिम को धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है, देखें वीडियो-

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned