scriptNoida: Lockdown 4.0 में लोगों को मिली बड़ी राहत, फ्लाइट व ट्रेनों का कंफर्म टिकट होने पर पास की नहीं होगी जरुरत | Pass will not be required if there is a confirmed ticket for the train | Patrika News

Noida: Lockdown 4.0 में लोगों को मिली बड़ी राहत, फ्लाइट व ट्रेनों का कंफर्म टिकट होने पर पास की नहीं होगी जरुरत

locationनोएडाPublished: May 23, 2020 07:52:01 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. कोरोना वायरस की वजह से ट्रेनेंं और उड़ानें की गई थी बंद
. अब दोबारा से ट्रेन और हवाई सेवाएं की गई हैं शुरू
 

flight-and-train-low-res.jpg
नोएडा। coronavirus संकट काल में केंद्र सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानों को शुरू करने का फैसला लिया है। एयरलाइन कंपनियों ने टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। एक जून से ट्रेनों का परिचालन भी शुरू होगा। जिससे देखते हुए राज्य सरकारों ने भी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। नोएडा जिला प्रशासन का कहना है कि जिसके पास हवाई जहाज और ट्रेन का कंफर्म टिकट होगा, उसे आने-जाने के लिए पास की आवश्यकता नहीं होगी।
dm.jpg
बता दें कि लॉकडाउन की वजह से दो माह पहले हवाई सेवाएं बंद कर दी गई थी। वहीं, एक जून से 200 ट्रेनों का परिचालन करने का भी फैसला सरकार ने लिया है। अपर पुलिस उपायुक्त का कहना है कि आशुतोष द्विवेदी(कानून व्यवस्था) का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से नोएडा-दिल्ली बॉर्डर सील है। गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला कोई व्यक्ति हवाई जहाज या फिर ट्रेन से सफर करता है तो उसे पास लेने की जरुरत नहीं होगी। बता दें कि अभी जिले से बाहर जाने वालों पास जारी किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि हवाई जहाज व ट्रेन का कंफर्म टिकट होने के बाद ही यह सुविधा मिलेगी।
गौतमबुद्ध नगर में फिर सामने आए कोरोना मरीज

गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार को 5 नए मरीज सामने आए है। जिले में अब तक 307 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 214 लोग ठीक भी हुए है। अभी 88 कोरोना मरीजों का उपचार जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो