scriptसरकार ने अचानक Petrol Diesel पर घटाए इतने रुपये, नोएडा में जानें दाम | petrol and diesel price today cut in rate | Patrika News

सरकार ने अचानक Petrol Diesel पर घटाए इतने रुपये, नोएडा में जानें दाम

locationनोएडाPublished: Oct 05, 2018 12:13:56 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

पेट्रोल आैर डीजल के बढ़ते दामों के चलते विपक्ष से लेकर जनता के निशाने पर आर्इ मोदी सरकार ने Petrol Diesel Price में कटौती कर जनता को राहत देने की कोशिश की हैं|

DEMO PIC

सरकार ने अचानक पेट्रोल-डीजल पर घटाए इतने रुपये, नोएडा में जानें दाम

नोएडा।पिछले कुछ समय से पेट्रोल आैर डीजल के बढ़ते दामों के चलते विपक्ष से लेकर जनता के निशाने पर आर्इ मोदी सरकार ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। यह तोहफा Petrol Diesel Price में थोड़ी गिरावट करना है। लेकिन दामों में हुए बदलाव पर पेट्राल आैर डीजल अगले दिन यानि शुक्रवार को मिलेगा। वहीं सरकार के इस कदम को कुछ लोग आैर विपक्ष के नेता चुनावी पैतरा बता रहे हैं। वहीं नोएडा के लोगों ने इस पर खुशी जाहीर की है। साथ ही पेट्रोल आैर डीजल की कीमत में 2.50 रुपये की कटौती की गर्इ है।

पेट्रोल-डीजल के पहले आैर अब के दामों में आया इतना फर्क

नोएडा में पेट्रोल के दाम गुरुवार को 83.43 रुपये प्रति लीटर आैर डीजल के दाम 75.69 रुपये में बिक रहा है। लेकिन गुरुवार को केंद्र सरकार ने तेल की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए 2.50 रुपये कटौती की घोषणा की है। इसके साथ ही जेटली ने घोषणा कि सरकार ने पेट्रोल आैर डीजल से एक्साइज ड्यूटी (Excise Duty) 1.50 रुपये घटाना तय किया है। इसके अलावा ऑइल मार्केटिंग कंपनियां (ओएमसी) एक रुपया घटाएंगी। केंद्र सरकार की तरफ से 2.50 रुपये प्रति लीटर तुरंत उपभोक्ताओं को राहत देंगे। साथ ही वित्त मंत्री ने राज्यों से भी इतनी ही कटौती करने की गुजारिश की है। जिसे ग्राहकों को 5 रुपये की राहत मिले। हालांकि गुरुवार को शहरवासियों को पिछले दामों पर ही पेट्रोल आैर डीजल खरीदना पड़ेगा।

rate list

पेट्रोल आैर डीजल भरवा रहे है तो दें ध्यान

वहीं मोदी सरकार में वित्त मंत्री की घोषणा के बाद लोगों में खुशी तो जरूर दिखी। लेकिन गुरुवार को उन्हें पहले दामों में ही सामान खरीदना पड़ा। इसकी वजह पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में बदलाव अगले दिन यानि शुक्रवार सुबह6 बजे होना है। पेट्रोल पंप हर दिन सुबह 6 बजे अपनी नई कीमतों की जानकारी दे रहे हैं। पंप डिस्प्ले बोर्ड पर कीमत की जानकारी लेने के बाद खरीददारी करना बेहतर होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो