scriptयूपी के इन शहरों में दिल्ली से सस्ता बिक रहा है पेट्रोल | petrol diesel petrol price in noida delhi ncr aaj ka rate | Patrika News

यूपी के इन शहरों में दिल्ली से सस्ता बिक रहा है पेट्रोल

locationनोएडाPublished: Sep 19, 2018 02:19:52 pm

Submitted by:

virendra sharma

Petrol and Diesel price today

petrol

यूपी के इन शहर में दिल्ली से सस्ता बिक रहा है पेट्रोल

नोएडा. देशभर में बढ़ती Petrol व Diesel की कीमतों की वजह से आमलोगों की जेब अधिक ढीली करनी पड़ रही है। इसकी वजह से लोगों का बजट भी बिगड़ने लगा है। दरअसल में आए दिन Petrol व Diesel के दामों में इजाफा किया जा रहा है। हालाकि बुधवार को Petrol व Diesel व डीजल के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। खास बात यह है कि देश की राजधानी से सटे गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद में Petrol में Delhi से सस्‍ता बेचा जा रहा है। आमतौर पर एनसीआर में Delhi से Petrol व Diesel महंगा रहता है। लेकिन पहली बार यह फर्क दिखाई दे रहा है।
गाजियबाद में 47 पैसे का फर्क

बुधवार को गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत 81.69 रुपये प्रति लीटर बेचा रहा है। जबकि दिल्ली में पेट्राल की कीमत 82.16 रुपये प्रति लीटर है। दिल्ली और गाजियाबाद में तुलना की जाए तो 47 पैसे का अंतर है।
गौतमबुद्धनगर में भी है कीमतों में अंतर

गौतमबुद्धनगर में पेट्रोल की कीमत 81.82 रुपये प्रति लीटर बेचा रहा है। जबकि दिल्ली में 82.16 रुपये प्रति लीटर है। दिल्ली और गौतमबुद्धनगर में 34 पैसे प्रति लीटर का फर्क दिखाई दे रहा है। एक्सपर्ट की माने तो आमतौर पर दिल्ली में पेट्रोल व डीजल के रेट कम होते है। जबकि एनसीआर में अधिक है। एक्सपर्ट की माने तो कम ही बार ऐसा होता है, जब एनसीआर में पेट्रोल व डीजल के रेट कम और दिल्ली में अधिक है।
दिल्ली के अलावा अन्य महानगरों की बात करें तो बुधवार को पेट्रोल व डीजल के रेट में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। कोलकाता में 84.01 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 89.54 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 85.41 रुपये प्रति लीटर है। हालाकि इस राहत को फौरी बता रहे है। दिल्ली में (New delhi diesel price ) में Diesel के दाम 73.87 रुपये प्रति लीटर है। मुंबर्इ में 78.42 रुपये प्रति लीटर, चेन्नर्इ में Diesel के दाम में 78.10 रुपये प्रति लीटर हो गए है। वहीं कोलकाता में Diesel के दाम 75.72 रुपये प्रति लीटर हो गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो