scriptKnowledge@Patrika: जानिए, PM Modi का पसंदीदा फूड जो Taste में है हिट और Health को रखता है फिट | pm modi diet plan | Patrika News

Knowledge@Patrika: जानिए, PM Modi का पसंदीदा फूड जो Taste में है हिट और Health को रखता है फिट

locationनोएडाPublished: Oct 02, 2019 02:46:53 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-PM Modi दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में शुमार हैं
-Narendra Modi बिना छुट्टी लिए काम करते हैं
-Prime Minister Diet Plan को फोलो करते हैं

modi_diet.jpg
नोएडा। दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में शुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का नाम बड़ों से लेकर छोटे बच्चे तक जानते हैं। (pm modi diet plan) क्या है आप जानते हैं कि पीएम मोदी (PM Modi) बिना छुट्टी लिए पूरे हफ्ते काम करते हैं। डाइटिशियन (Dietitian) की मानें तो यह तभी संभव है जब डाइट (Healthy Diet) सही ली जाए। अपने खाने में सभी ऐसी चीजों को शामिल किया जाना चाहिए जिससे शरीर को ताकत मिले और व्यक्ति बिना किसी थकावट काम कर सकें।
यह भी पढ़ें

1 अक्टूबर से मोदी सरकार ने बदले ये 9 नियम, नहीं है जानकारी तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

modi-569f371956593_exl.jpg
डाइटिशियन पवन कुमार बताते हैं कि जैसा कि सभी जानते हैं कि पीएम मोदी अपनी सेहत को लेकर काफी ध्यान देते हैं। सुबह उठकर योगा करने से लेकर वह अपने खाने में सभी जरूरी विटामिन व मिनरल युक्त चीजे शामिल करते हैं। उनके मुताबिक पीएम ने अपनी डाइट में ऐसी चीजों को शामिल किया है जो टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी हैं। आइए जानते हैं पीएम मोदी की डाइट के बारे में।
यह भी पढ़ें

इस शहर में बना दुनिया का सबसे बड़ा Plastic Waste चरखा और पहला Pink Toilet, Smriti Irani ने किया उद्घाटन

23_modi.jpeg
गुजराती ढोकला

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के रहने वाले हैं तो उन्हें ढोकला खाना बहुत पसंद है। सुबह के नाश्ते के लिए गुजराती ढोकला बहुत ही हल्का होता है। ये रसदार होता है और बहुत जल्दी पच भी जाता है। इसे पीएम अपने नाश्ते में शामिल करते हैं।
खांडवी रेसिपी

बेसन और छाछ के घोल से तैयार होने वाली यह डिश बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट होती है। इसे साइड नाश्ते के तौर पर भी खाया जा सकता है। पीएम को खांडवी खाना भी बहुत पसंद है।
narendra-modi-favourite-dishes.jpg
खिचड़ी

हर कोई जानते है कि खिचड़ी काफी हल्का होता है और आसानी से पच भी जाता है। यही कारण है कि डॉक्टर भी लोगों को खिचड़ी खाने की सलाह देते हैं। इसे बनाना भी काफी आसान है। बताया जाता है कि पीएम मोदी हर रोज खिचड़ी खाना पसंद करते हैं। इसके साथ ही वह खिचड़ी के साथ दही खाना भी पसंद करते हैं।
बादाम और पिस्ता श्रीखंड

प्रधानमंत्री मोदी को बादाम और पिस्ता श्रीखंड भी बहुत पसंद है। यह खाने में हल्का मीठा होता है, लेकिन टेस्टी बहुत ही ज्यादा होता है। यह सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।
आम की चटनी

खाने के साथ आम की चटनी खाना पीएम मोदी को काफी पसंद है। आम की चटनी गुजराती स्टाइल में बनाना बहुत ही आसान है। घर में ही कच्चा आम घिस कर इसे बनाया जाता है। गुजरातियों में इसे काफी पसंद किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो