script1000-500 के नोटों की माला पहनाकर फूंका पीएम मोदी का पुतला | PM Modi's effigy burned by BKU due to currency ban in Bulandshahr | Patrika News

1000-500 के नोटों की माला पहनाकर फूंका पीएम मोदी का पुतला

locationनोएडाPublished: Dec 02, 2016 11:42:00 am

Submitted by:

lokesh verma

नोटबंदी के बाद टूटने लगा किसानों के सब्र का बांध

Bulandshahr

Bulandshahr

बुलंदशहर. 500-1000 के नोट बंद करने के फैसले को लेकर लोगों का गुस्सा अब सड़क तक आ पहुंचा है। इसको लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। भाकियू ने पीएम नरेन्द्र मोदी के पुतले को 500 और 1000 रूपए के नोट की माला डालकर फूंक दिया।

औरंगाबाद स्थित पीएनबी की शाखा से करेंसी न मिलने से नाराज किसानों ने केन्द्र सरकार और पीएनबी के खिलाफ जमकर प्रर्दशन किया। किसानों का आरोप है कि नोटबंदी की वजह से किसानों को खाद्य, बीज मिलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रोजमर्रा के समानों के लिए भी पैसा नहीं है। जब भी बैंक जाते हैं तो करेंसी होने से मना कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें
कहीं राहुल गांधी की तरह आपका पासवर्ड भी तो कमजोर नहीं, ऐसे बनाएं स्‍ट्रांग पासवर्ड


किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने औरंगाबाद में पीएम नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया। किसानों का कहना है कि गांवों में अभी सबके पास न तो मांबाइल फोन है और न ही इंटरनेट की कनेक्टिीविटी जिससे लोग ई- बैंकिंग कर सके। ऐसे में आवश्यकतानुसार बैंकों से नगदी भी नहीं मिलने से किसान परेशान हैं। गुस्साये किसानों ने पीएम नरेन्द्र मोदी के पुतले के गले में बन्द नकली नोटों की माला डालकर फूंका।

भाकियू जिलाध्यक्ष ने बताया कि किसानों के सब्र का बांध टूटने लगा है। पैसे की किल्लत के कारण न खाद खरीद पा रहे हैं न ही बीमार परिजनों का इलाज वहीं इससे पशुओं का चारा भी महंगा हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो