scriptनोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग | Poibility of rain in noida Ghaziabad ncr from jan 21-23 imd | Patrika News

नोएडा-गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में 21-23 जनवरी तक बारिश की संभावना: मौसम विभाग

locationनोएडाPublished: Jan 18, 2022 12:52:24 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

नोएडा में आज यानी मंगलवार को अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आज भी कोल्ड डे रहने वाला है, यानी बहुत ठंड पड़ने का अनुमान है।

mausam.jpg
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद-गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में अगले 6 दिनों तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और 21-23 जनवरी के बीच बहुत हल्की बारिश की संभावना है। ये जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को दी। दिन का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आद्र्रता 90 प्रतिशत दर्ज की गई। नोएडा-दिल्ली 13 जनवरी से लगातार 5 दिनों से शीतलहर की चपेट में है।
पूरे एनसीआर पर छाया कोहरा
मौसम विभाग ने कहा था कि इस अवधि के दौरान, नोएडा, गाजियबाद, दिल्ली समेत पूरे एनसीआर पर मध्यम कोहरे/हल्के बादलों की एक परत दिखाई दी, जिसने सूरज की रोशनी को सतह तक पहुंचने से रोक दिया था। इस बीच, सफर के अनुमानों के अनुसार, दिल्ली का एक्यूआई 319 पर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बना हुआ है। पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों प्रदूषकों का स्तर क्रमश: ‘बहुत खराब’ और ‘खराब’ श्रेणियों में दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें

निवेश के नाम पर साइबर फ्रॉड करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़, महिला समेत आठ गिरफ्तार



एनसीआर में वायु प्रदूषण बहुत खराब
मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा गया कि “हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार होने और 19 जनवरी को ‘खराब’ श्रेणी में रहने की संभावना है जबकि हवा की गुणवत्ता 20 जनवरी को ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रहने की संभावना है।” सुबह हल्का कोहरा छाया रहा. दिन में कुछ देर के लिए धूप निकली, लेकिन ठंडी हवाओं की वजह से इसका असर कम रहा और ठंड महसूस की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो