यूपी के इस जिले में Coronavirus के बढ़ रहे हैं मरीज, अभी भी विदेश से आए 131 लापता

Highlights

. गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीज
. विदेश से आए लोगों पर प्रशासन की नजर

By: virendra sharma

Updated: 06 Apr 2020, 05:56 PM IST

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में बढ़ रहे कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए पुलिस प्रशासन संक्रमित लोगों की पहचान कर उन्हे क्वारंटाइन करने का प्रयास कर रही है। ताकि मरीजों की संख्या में इजाफा न हो सके। निमामुद्दीन मरकज में शामिल हुए लोगों और विदेश आए लोगों को प्रशासन जिम्मेदार मान रहा है। इसलिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी विदेशो ले लौटे लोगों पर नजर बनाए हुए हैं। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार नोएडा में विदेश से आए 131 लोग लापता हैं। जिन्हें प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार क्वारंटाइन करने का प्रयास कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: Coronavirus के बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने बदला फैसला, अब 14 अप्रैल तक लागू रहेगी धारा 144

नोएडा में विदेश से आए 131 लोग लापता हैं। जिन्हें प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तमाम प्रयासों के बाद भी ट्रैक नहीं कर पा रही है। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार नोएडा में विदेश से अभी तक 1757 लोग लौटे हैं। इनमें से 1626 लोगों को स्वास्थय विभाग ने ट्रैक कर लिया है, लेकिन अभी 131 लापता हैं। इनका पता स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नहीं मिल सका है। इनकी तलाश की जारी है। कोरोना के खतरे को देखते हुऐ उनकी जांच की जानी आवश्यक है। 1082 मामले ऐसे हैं, जिन्हें विदेश से लौटे हुए 28 दिन से अधिक का समय बीत चुका है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार गौतमबुध नगर में कोरोना के पॉज़िटिव मरीजो की संख्या 58 है जिनमे से 8 लोग कोरोना से मुक्त हो चुके है। जिले में 1129 अभी सर्विलान्स पर रखा गया है। 1020 लोगों के सैंपल लैब में जांच के लिए भेजे गए है। जिसमे से 632 लोगो की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है जबकि 336 लोगो की रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट के आने तक ये सभी व्यक्ति क्वारंटाइन में हैं। इनमें से कुछ मामले ऐसे हैं, जिनमें जांच के लिए सैंपल गए दस दिन से अधिक का समय बीत चुका है।

यह भी पढ़ें: 9 मिनट बंद हुई बिजली तो गौतमबुद्ध नगर में बची 20 हजार यूनिट

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned