Youtube से गुर सीखकर B.sc का छात्र चैन स्नैचिंग की वारदातों को देता था अंजाम, देखें वीडियो

Youtube से गुर सीखकर B.sc का छात्र चैन स्नैचिंग की वारदातों को देता था अंजाम, देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Updated: 18 Jul 2019, 04:27:33 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-कैसे कपड़े पहने जाएं, जिससे सीसीटीवी में आने से बचा जा सके, इस बात की जानकारी ये शातिर यूट्यूब से हासिल करता

-यह चेन स्नैचर बीएससी सेकंड ईयर का स्टूडेंट है और नोएडा के पॉश इलाके में दो दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है

-पुलिस का दावा है कि उसने इस शातिर को पकड़ने के बाद कई मामलों का खुलास कर दिया है

नोएडा। सोशल मीडिया लोगों को ज्ञान और मनोरंजन का प्लेटफार्म उपलब्ध कराता है, लेकिन कुछ लोग इससे आइडिया लेकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। नोएडा पुलिस ने एक ऐसे ही शातिर चेन स्नैचर को पकड़ा है, जो यूट्यूब चैनल से चैन स्नैचिंग की वारदात करने का गुर सीखता और वारदात को अंजाम देता।

यह भी पढ़ें : चुनाव लड़ रहे इस 'नेता' पर चाकू-हथौड़े से हमला, समर्थकों को चुनावी रंजिश का शक, देखें वीडियो

वारदात करते समय किस प्रकार के कपड़े पहने जाएं, जिससे कि सीसीटीवी के कैद में आने से बचा जा सके, इस बात की जानकारी ये शातिर यूट्यूब से हासिल करता। यह चेन स्नैचर बीएससी सेकंड ईयर का स्टूडेंट है और नोएडा के पॉश इलाके में दो दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है।

पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जिसके कब्जे से 10 सोने की चैन एवं 5500 रूपये नकद बरामद किये गये तथा घटना मे प्रयुक्त अपाचे मोटर मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। पुलिस की गिरफ्त में आया यह युवक बीएससी सैकेंड ईयर का स्टूडेंट अभिषेक ओझा है। अभिषेक ने चेन स्नैचिंग की वारदातों को लगातार अंजाम देकर नोएडा पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था।

यह भी पढ़ें : भाजपा के संस्थापक सदस्य का बड़ा दावा, अयोध्या विवादित भूमि हिंदुओं और मुसलमानों की नहीं, बौद्धों की है

पुलिस ने अभिषेक को उस समय सेक्टर 27 के फॉर्चून होटल के सामने से गिरफ्तार किया, जब वह एक वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहा था। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पूछताछ में अभिषेक ने दो दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने की बात काबूली है। पुलिस उसके कब्जे से 10 लूटी हुई चैन बरामद कर 13 मामलों के सफल अनावरण की बात कह रही है।

नोएडा के सेक्टर 6 में एसपी सिटी विनीत जयसवाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभिषेक के बारे में ये अहम खुलासे किए। एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि अभिषेक आगरा के एक संभ्रांत परिवार का लड़का है और पैसा इकट्ठा करने के लिए इन वारदातों को कर रहा था। जिससे कि वह अपना कुछ बिजनेस चालू कर सके। अभिषेक ने सेक्टर 1,19,27,26,41 और सेक्टर 12 में काफी संख्या में चैन लूटने की वारदातों को अंजाम दिया है। इसके कब्जे से 10 सोने की चैन एवं 5500 रुपये नकद बरामद किये गए हैं तथा घटना मे प्रयुक्त अपाचे मोटर मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned