scriptअमीर बनने के लिए इंजीनियर और एमबीए पास युवक ने शुरू किया ठगी का ऐसा धंधा, मिनटों में बन जाते थे ‘लखपति’ | police arrested engineer and mba pass out 2 guy for atm fraud in noida | Patrika News

अमीर बनने के लिए इंजीनियर और एमबीए पास युवक ने शुरू किया ठगी का ऐसा धंधा, मिनटों में बन जाते थे ‘लखपति’

locationनोएडाPublished: Sep 19, 2019 02:45:22 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

इंजीनियर और एमबीए पास कर नौकरी न मिलने पर शुरू किया यह काम
एटीएम मशीनों में रेकी कर मिनटों में खातों से उड़ा लेते थे लाखों रुपये
पीडि़त को पता लगने तक शहर छोड़कर हो जाते थे फरार

money.jpg

DEMO PIC

नोएडा। जल्द से जल्द अमीर बनने की ख्वाहिश में एक इंजीनियर और एक एमबीए पास युवक ने अपराध की दुनिया में कदम रखा और एटीएम से जालसाजी कर पैसे निकालने की वारदातों को अंजाम देने लगे। इसबीच ही पुलिस ने आरोपियों की इस गलती और सजगता से तस्वीरों के आधार पर दोनों आरोपियों को धर दबोचा। इनके पास से पुलिस ने 10 एटीएम कार्ड,आधार कार्ड व नगदी बरामद की है।
नए ट्रैफिक नियम के खिलाफ कल रहेगी हड़ताल, इन शहरों में स्कूलों की छुट्टी घोषित

एटीएम से रुपये निकालने के लिए आने वाले ऐसे लोगों को बनाते थे शिकार

दोनों आरोपी मिलकर पहले अलग-अलग एटीएम बूथ में जाकर खड़े हो जाते थे। इसके बाद वहां आने वाले अनपढ़ या बुजुर्ग लोगों को अपनी बातों में फंसा लेते थे। आरोपी एटीएम मशीन से बार बार रुपये निकालने पर भी रुपये न निकलने की बात कहकर वह लोगों को दूसरे एटीएम मशीन पर भेज देते थे। यहां दूसरा आरोपी पहले से मौजूद रहता था। जो एटीएम मशीन पर रुपये निकालने के लिए खड़ा रहता था। जैसे ही व्यक्ति आता तो आरोपी कहता था कि पहले आप रुपये निकाल लिजिए। इसी दौरान आरोपी चुपके से खाते की डिटेल और पिन नंबर आसानी से देख लेता था। उसके जाने के बाद बड़ी आसानी से यह शातिर दिमाग युवक उसके अकाउंट से सारा पैसा उड़ा देता है। ये दोनों जलसाजों की जोड़ी का नाम मनीष और प्रशांत है। पुलिस ने दोनों को एटीएम से जालसाजी कर पैसे निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मनीष ने एमबीए तक की पढ़ाई की है। जबकि प्रशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। लेकिन दोनों अपनी अपनी प्रतिभा को दरकिनारजल्द से जल्द अमीर बनने की ख्वाहिश में जालसाजी के धंधे से जुड़ गए।
भाई को लगी ये भनक तो मौसेरे भाई ने दोस्तों संग बनाया ऐसा प्लान कि परिवार की उड़ गई नींद, हुआ खुलासा तो….

पुलिस ने आरोपियों को ऐसे किया गिरफ्तार

थाना बीटा और नोएडा पुलिस दोनों ने मंगलवार रात को एक सूचना के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से दस हजार रुपये 10 एटीएम कार्ड आदि बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि एटीएम बूथों पर आने वाले अनपढ़ और कम उम्र के युवा जिन्हें यह अपनी मीठी-मीठी बातों से फंसा लेते थे और उनके अकाउंट की सारी डिटेल की रेकी कर लेते थे। इसके बाद उनके खाते से सारा रुपया उड़ा कर गायब हो जाते थे। और जब तक अकाउंट ऑनर को इसकी भनक लगती। तब तक बहुत देर हो चुकी होती थी। इन लोगों ने एटीएम से पैसे निकालने की दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो