script

कोविड़ में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाला दस हज़ार का इनामी गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Jul 18, 2021 01:30:32 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

मामला थाना सेक्टर-20 क्षेत्र का है। पुलिस और क्राइम ब्रांच ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर किया गिरफ्तार।

screenshot_from_2021-07-18_13-24-28.jpg
नोएडा। कोरोना महामारी के काल में लोगों की मजबूरी का फायदा उठा कर मरीजों के उपचार में इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रही है। कालाबाजारी को रोकने लिए कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस और क्राइम ब्रांच ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाते हुए 10 हज़ार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले ढाई महीने से फरार चल रहा था, आरोपी के पास से पुलिस ने एक एक्टेमरा इंजेक्शन भी बरामद किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए आकाशदीप पर आरोप है कि वह अपने दो साथियों के साथ मिलकर कोविड़ बीमारी के इस्तेमाल होने वाले इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था। उस पर पुलिस ने 10 हज़ार का इनाम घोषित किया हुआ था। उसे एक मुखबिर की सूचना पर लेबर चौक हरोला से गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

शायर मुनव्वर राना के बोल, ‘दोबारा सीएम बने योगी तो यूपी छोड़ दूंगा’

डीसीपी क्राइम अभिषेक ने बताया कि पुलिस ने उसके दो साथियों रवि कुमार और मोहम्मद जुनेद को 4 मई को जिला अस्पताल सेक्टर 30 के पास एक्टेमरा इंजेक्शन कि कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के पास से एक एक्टेमरा इंजेक्शन भी बरामद हुआ था, जो इस्तानबुल से आयातित था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये इंजेक्शन आकाशदीप ने बेचने के लिए दिये थे। आकाशदीप को पकड़ना चाहा तो वो फरार हो गया था। तब पुलिस कमिश्नर ने आकाशदीप की गिरफ्तारी पर दस हजार रुपये का का इनाम घोषित किया था ।
यह भी पढ़ें

वाराणसी में भी यूरोप अमेरिका की तर्ज एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट किये गए विशाल पेड़

डीसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपियों ने नोएडा में रहकर एक साथ मिलकर एक्टेमरा इंजेक्शन 400 एमजी 20 एमएल की कालाबाजारी कर रहे थे। पकड़े गए आरोपी बीमार लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर एक इंजेक्शन को 80 हजार से एक लाख रुपये में बेच रहे थे। यह गैंग सोशल मीडिया के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की तलाश करता था सोशल मीडिया पर ही मोल भाव करने के बाद जरूरतमंद को नोएडा में कई बुलाकर दवा देकर उससे मोटी रकम ऐठ ली जाती थ। पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो