मुंबई में सेठ के घर से चुराए 69 लाख, नोएडा से सहारनपुर जाते हुए हो गया ‘कांड’

Highlights

-चेकिंग के दौरान बिसरख पुलिस ने चार मूर्ति गोल चक्कर से पकड़ा

-मुंबई से अपने सेठ के घर से चोरी किए थे पैसे

-रकम लेकर अपने सहारनपुर स्थित अपने घर जा रहा था आरोपी

By: Rahul Chauhan

Published: 16 Oct 2020, 10:09 AM IST

ग्रेटर नोएडा। थाना बिसरख पुलिस ने किराये की गाड़ी में दो ड्राइवरों को लेकर सहारनपुर जा रहे एक व्यक्ति को वाहन चेकिंग के दौरान गौड़ सिटी चौक के पास से गिरफ्तार किया। उनके पास से 69 लाख 18 हजार 900 रुपये की नकदी बरामद की हुई। बताया जा रहा है कि ये रुपए वह आरोपी ने भाई के साथ मिलकर मुंबई में उसके सेठ के घर से चोरी किए थे और चोरी के रुपये लेकर अब वह अपने घर सहारनपुर जा रहा था।

दरअसल गिरफ़्तार युवक का नाम गुलनवाज उर्फ आरिफ पुत्र मोहम्मद कासिम है। जिसको बुधवार की रात बिसरख पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ़्तार किया गया। तलाशी के दौरान आरोपी की कार से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई। इस बात की जानकारी अफसरों को दी गई और बैंक से नोट गिनने की मशीन मंगाई गई। गिनती के बाद पता चला कि बरामद नोट 69 लाख 18 हजार 900 रुपये है। डीसीपी सेंट्रल हरीश चंदर ने बताया कि बुधवार की रात चेकिंग के दौरा एक कार को रोका गया। उसमें दो ड्राइवर और एक सवारी थी। चालकों में गिरिराज शर्मा पुत्र राम दयाल शर्मा और रवि नायर पुत्र नारायण नायर थे। पुलिस उन्हें चार मूर्ति गोलचक्कर से जांच के लिए थाना ले आई। जांच के दौरान गाड़ी गाड़ी से कुल 69 लाख 18 हजार 900 रुपये बरामद हुए। इसकी फोरेंसिक टीम से वीडियोग्राफी भी कराई गई।

डीसीपी ने बताया कि बरामद धनराशि के बारे में सख्ती से पूछताछ करने पर गुलनवाज ने बताया कि वह 11 अक्टूबर को हवाई जहाज से अपने भाई शाहनवाज के पास मुंबई गया था। वहां उसका भाई नौकरी करता है। उसने अपने भाई के साथ मिलकर उसके सेठ के यहां से नोटों से भरा बैग चोरी कर लिया था। उसका भाई मुम्बई में ही है और वह किराये की गाड़ी में दो ड्राइवरों को लेकर चुराये गये रुपयों के साथ अपने घर सहारनपुर जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही वह पकड़ गया। पूछताछ में उसने बताया कि वह इस गाड़ी को आगे जाकर छोड़ देता और अपने घर किराये की दूसरी गाड़ी लेकर जाता। इससे मुंबई से आए चालकों को उसके घर के बारे में जानकारी नहीं होती। उन्होंने बताया कि वे मुंबई पुलिस से संपर्क कर रुपयों की चोरी के बाबत जानकारी कर रहे हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned