अगर आप भी ऑनलाइन खरीद रहे हैं मोबाइल फोन तो हो जाएं सावधान

Highlights

-सस्ते दाम पर ब्रांडेड मोबाइल व इलेक्ट्रानिक सामान बेचने का ऑफर देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

-ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी का सर्वर हैक, 100 करोड़ की ठगी

By: Rahul Chauhan

Published: 25 Sep 2020, 02:21 PM IST

नोएडा। साइबर सेल और फेस तीन थाना पुलिस ने वेबसाइट के जरिये सस्ते दाम पर ब्रांडेड मोबाइल व इलेक्ट्रानिक सामान बेचने का ऑफर देकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड सहित चार ठगों को सेक्टर 100 से गिरफ्तार किया है। यह गिरोह अब तक लाखों लोगों से एक अरब से ज्यादा रुपए की ठगी कर चुका है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल फोन, 05 लैपटाप व 12 डेबिट कार्ड, 4 आधार कार्ड, 3 पैन कार्ड, 2 इंटरनैट डोगंल, 2 चैक बुक, 2 एप्पल वाच पुलिस ने आरोपियों से ठगी के 17 लाख से ज्यादा रुपये बरामद किए हैं।

पुलिस की गिरफ्त में आए अंकित रमोला, हर्षित रमोला, आकाश बंसल और आकाश कंसल चारो शातिर किस्म ठग हैं। जो अब तक लाखों लोगों से एक अरब से ज्यादा रुपए की ठगी कर चुका है। अंकित रमोला बीकॉम पास है और इस गिरोह का मास्टरमाइंड है। उसका भाई हर्षित रमोला भी शामिल है। यह गिरोह 1 साल से ऑनलाइन ठगी का धंधा कर रहा था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए उन्होंने कोई ऑफिस नहीं खोला था।वह अपनी कार में बैठकर तो कभी अपने फ्लैट से ऑनलाइन ठगी किया करते थे। आरोपियों ने पिछले दिनों निम्बस कंपनी का सर्वर हैक कर 90 लाख लोगों को सस्ते में आइफोन खरीदने का मैसेज भेजा था और उसमें से काफी लोगों से ठगी की गई थी। आरोपियों की मोड्स-आपरेन्टी यह थी कि आरोपी लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए 60 हज़ार का मोबाइल फोन 20 हज़ार में बेचने का वादा करते थे किसी का आरोप में रखे थे इसके कारण लोगों के जाल में फस जाते थे पुलिस अब इनके खाते को तलाश कर रही है।

डीसीपी नोएडा सेंट्रल ने बताया कि फेस तीन में पिछले दिनों निम्बस कंपनी की तरफ से एफआइआर दर्ज कराई गई थी। उनका डाटा को चोरी कर कोई उनके ग्राहको को ऑनलाइन ब्रांडेड मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान को आधी कीमत पर बेचने का ऑफर देकर ठगी कर रहे हैं। साइबर सेल ने मामले कि जांच शुरू की तो उसे आरोपियों के मोबाइल नंबर और उनके लैपटॉप का आईपी एड्रेस आ गया था।इसके आधार पर जांच करते हुए साइबर सेल ने फेस तीन थाना पुलिस की मदद से गिरोह के चार आरोपियों को सेक्टर-100 से गिरफ्तार किया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल फोन, 05 लैपटाप व 12 डेबिट कार्ड, 4 आधार कार्ड, 3 पैन कार्ड, 2 इंटरनैट डोगंल, 2 चैक बुक, 2 एप्पल वाच पुलिस ने आरोपियों से ठगी के 17 लाख से ज्यादा रुपये बरामद किए हैं। प्राथमिक जांच में सामने आया कि ये गिरोह अब तक लाखों लोगों से एक अरब से ज्यादा रुपए की ठगी कर चुका है जिनमें 10 राज्यों के लोग शामिल है और लग्जरी कार में घूमते थे और कार से इंटरनेट के माध्यम से अपने ठगी के कारोबार को अंजाम देते थे।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned