scriptमहिला न्यूज एंकर की हत्या के आरोप में एंकर राहुल अवस्थी को पुलिस ने किया गिरफ्तार | police arrests Anchor Rahul Awasthi as accuse of radhika murder | Patrika News

महिला न्यूज एंकर की हत्या के आरोप में एंकर राहुल अवस्थी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Dec 17, 2018 01:06:15 pm

Submitted by:

Iftekhar

जांच के बाद गैर इरादतन हत्या के आरोप में हुई गिरफ्तारी

Rahul awasthi

महिला न्यूज एंकर की हत्या के आरोप में एंकर राहुल अवस्थी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा. एक निजी न्यूज चैनल की महिला एंकर राधिका कौशिक की सेक्टर-77 स्थित अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी की चौथी मंजिल से संदिग्ध हालत में गिरकर हुई मौत के आरोप में नोएडा पुलिस ने सहकर्मी सीनियर एंकर राहुल अवस्थी को गिरफ्तार किया है। राहुल को पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने कहा है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य, कॉल डिटेल, वैज्ञानिक साक्ष्य और जांच के आधार पर गैर इरादतन हत्या की धारा के तहत राहुल की गिरफ्तारी की गई है। हालांकि, उन्होंने यह भी जोड़ा कि अभी इस मामले की जांच चल रही है। आगे वैज्ञानिक साक्ष्य और फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। राहुल की रविवार दोपहर हुई गिरफ्तारी के बाद सोमवार को पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करेगी।

Radhika

गौरतलब है कि मूलरूप से जयपुर राजस्थान निवासी 27 वर्षीय राधिका कौशिक सेक्टर 77 स्थित अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी के फ्लैट नंबर एन 402 में एक अन्य युवती के साथ रहती थीं। घटना वाली रात सेक्टर 63 स्थित आईटी कंपनी में कार्यरत उसकी रूममेट है ऑफिस चली गई थी। वहीं, फिल्म सिटी स्थित एक निजी चैनल में काम करने वाली न्यूज एंकर राधिका कौशिक रात करीब 11 बजे फ्लैट पर पहुंची थीं। बताया जाता है कि इसके कुछ ही देर बाद उसके सहकर्मी सीनियर एंकर राहुल अवस्थी भी फ्लैट पर पहुंचा था। इसके बाद शुक्रवार तड़के तकरीबन साढ़े तीन बजे संदिग्ध हालत में फ्लैट की बालकनी से गिरकर राधिका की मौत हो गई थी। घटना के बाद मौके से पुलिस ने राहुल को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी। इस मामले में मृतक न्यूज एंकर राधिका कौशिक के परिजनों ने भी उस पर बालकनी से धक्का देकर गिराने का आरोप लगा था। इसी मामले की जांच के बाद अब पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धारा के तहत राहुल अवस्थी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही गिरफ्तार कर लिया है।

पांच राज्यों में मिली करारी हार के बाद भाजपा के लिए आई एक और बुरी खबर, नेताओं के उड़े होश

गौरतलब है कि आरोपित राहुल अवस्थी मूलरूप से गोवर्धन विलास उदयपुर राजस्थान का रहने वाला है। नोएडा में वह सेक्टर 134 स्थित जेपी कोसमॉस सोसायटी में रहता है। वहीं, राझिका भी राजस्थान की ही रहने वाली थी। दोनों एक ही चैनल में कार्यरत थे। कोतवाली सेक्टर 49 प्रभारी इंस्पेक्टर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि पूछताछ के दौरान राहुल के बयान और जांच में काफी विरोधाभास सामने आया। बालकनी की रेलिंग भी इतनी कम नहीं है कि जिससे कोई आसानी से वहां से गिर जाए। वहीं, घटना के दौरान जिस बाथरूम में राहुल ने होने की बात कबूली है, उससे बालकनी भी सीधे दिख रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो