scriptसावधान! आपके घर में रखा हार्पिक व डिटर्जेंट नकली तो नहीं, जानिये पूरा मामला | Police busted gang preparing duplicate products | Patrika News

सावधान! आपके घर में रखा हार्पिक व डिटर्जेंट नकली तो नहीं, जानिये पूरा मामला

locationनोएडाPublished: Aug 29, 2020 04:17:14 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights -थाना सेक्टर-39 पुलिस ने मारा छापा-भारी मात्रा में नकली सामान बरामद

photo6221830315685554542.jpg
नोएडा। नकली घी और नकली तेल के बाद अब नकली डिटर्जेंट व हाउस क्लीनिंग का सामान भी बड़े पैमाने पर तैयार कर नामचीन कंपनियों के रैपर लगाकर मार्केट में धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। एक ऐसे ही गिरोह का भंडाफोड़ नोएडा पुलिस ने किया है। जिसमें नकली सफाई व कपड़े धोने के डिटर्जेंट पाउडर बनाकर धड़ल्ले से मार्केट में बेचा जा रहा था। पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
एडिशनल डीसीपी रणविजय ने बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस को न्यूक्लिऑन रिस्क कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड (Nucleion Risk Consulting Pvt Ltd) के एसिसटेन्ट मैनेजर यशपाल सिंह सपरा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सेक्टर 81 मैट्रो स्टेशन के पास किसी मकान में हिन्दुस्तान लीवर कम्पनी का डुप्लीकेट माल तैयार किया जा रहा है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले कि जांच सुरू कि तो पता रामबीर के मकान में डुप्लीकेट माल तैयार किया जा रहे है।
एडिशनल डीसीपी ने बताया कि कोतवाली 39 पुलिस कि टीम ने एसिसटेन्ट मैनेजर यशपाल सिह को साथ लेकर सेक्टर 81 मैट्रो स्टेशन के पास रामबीर के मकान पर छापा मारा तो उस समय वहाँ पर एक ट्रक मजूदरो द्वारा लादा जा रहा था। माल को कम्पनी के एसिसटेन्ट मैनेजर यशपाल सिह द्वारा चैक करके बताया कि यह माल नकली स्टीकर लगाकर भेजा रहा है। पुलिस कि जांच में पता चला नकली माल इसी मकान मे तैयार किया जा रहा है। इसके उपरान्त वहाँ पर मौजूद व्यक्ति जो ट्रक मे माल लाद रहे है से पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग तो दहाडी पर आये हुये मजदूर है। यह माल तो अंकुर व सन्नी का है । अंकुर एंव सन्नी पुलिस को आता देखकर मौके से फरार हो गये । मौके से बरामद किया गये माल को कब्जे में लेकर धारा 63 काँपी राइट एक्ट दर्ज किया गया । पुलिस अंकुर और उसके साले सन्नी कि तलाश कर रही है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7vugmg?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो