scriptअंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने तीन बदमाश किए गिरफ्तार | police busted thieve gang | Patrika News

अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने तीन बदमाश किए गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Jul 30, 2021 12:31:45 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

मामला सेक्टर-20 थाना क्षेत्र का मामला है। 4 कार, 8 बाइक और टूलकिट बराम।

screenshot_from_2021-07-30_12-27-06.jpg
नोएडा। कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन बदमाशों को डीएनडी टोल से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी की 4 कार 8 बाइक, 4 फर्जी नम्बर प्लेट व बैग जिसमे टूल किट का सामान बरामद किया है। उन बदमाशों के निशाने पर दिल्ली-एनसीआर का क्षेत्र था। जहां से इन बदमाशो ने अधिकतर वाहन चोरी किए थे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

15 अगस्त पर नाटक में शहीद भगत सिंह का किरदार निभाने के लिए बच्चे ने गले में डाला फंदा, मौत के बाद मचा कोहराम

पुलिस की गिरफ्त में आए अनूप शर्मा उर्फ वीर, राजेश और इमरान उर्फ नक्चा शातिर किस्म के वाहन चोर हैं, जिन्हे कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने मुखबिर से मिले इनपुट के बाद डीएनडी टोल नोएडा से गिरफ्तार किया है। नोएडा एडीसीपी रणविजय ने बताया कि तीनों आरोपी मथुरा के रहने वाले हैं और वहां से नोएडा और एनसीआर के क्षेत्रों में आकर वाहन चोरी के वारदात को अंजाम देते थे। वाहनों को चोरी करके उनकी पहचान छिपाने के लिये उनके इंजन व चेसिस नम्बर, नम्बर प्लेट व वाहनों की आरसी. बदलकर बेचा करते थे। गैंग गाडियों को चोरी करने के मास्टर चाबी का इस्तेमाल किया करता था। कई वाहनो का ई.सी.एम. सिस्टम बदलकर वह वाहन चोरी किया किया करता था।
यह भी पढ़ें

केरल समेत इन 9 राज्यों से मेरठ, नोएडा और गाजियाबाद आने वाले लोगों को कोरोना रिपोर्ट दिखाने पर मिलेगी एंट्री

एडीसीपी ने बताया बदमाशो ने पूछताछ के दौरान बताया कि चोरी की गाड़ियों का चेसिस नंबर और इंजन नंबर बदलकर उन्हें सेकंड हैंड बेच देते थे। जिन गाड़ियों के सेकंड हैंड कीमत नहीं मिलती थी, उनको कटवाने के बाद उनके पार्ट्स को विभिन्न जगहों पर बेच देते थे। इस गिरोह के निशाने पर ज्यादातर बुलेट मोटरसाइकिल होती है कि क्योंकि इसका सेकंड हैंड कीमत अच्छी मिल जाती है। यह गैंग वाहनों को चोरी करने के लिए मास्टर की और टूलकिट का इस्तेमाल करता था बदमाशों के पास से काफी सारी मास्टर की बरामद की गई है। इन बदमाशों ने दर्जनों वाहन चोरी के घटनाओं को अंजाम दिया है और इसमें इनका सहयोग कई लोग कर रहे थे। अब पुलिस उनकी तलाश कर रही है। इन बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो