scriptगणतंत्र दिवस पर परेड के पूर्वाभ्यास और परेड के दिन दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद | police issues travel advisory for republic day full dress rehearsal | Patrika News

गणतंत्र दिवस पर परेड के पूर्वाभ्यास और परेड के दिन दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद

locationनोएडाPublished: Jan 22, 2022 03:29:55 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) गणेश पी. शाहा ने बताया कि एडवाइजरी के तहत शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर एक बजे तक दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

noida_gate.jpg
गणतंत्र दिवस परेड से पहले 23 जनवरी को होने वाले फुल ड्रेस रिहर्सल के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्थाओं और प्रतिबंधों को लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के अनुसार शनिवार रात 10 बजे से लेकर रविवार दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों के नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने पर रोक रहेगी। इसी तरह 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश राष्ट्रीय राजधानी में वर्जित रहेगा।
दिल्ली में राजपथ पर परेड के पूर्वाभ्यास के मद्देनजर ट्रैफिक रूट में परिवर्तन किया गया है। पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) गणेश पी. शाहा ने बताया कि पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी के तहत शनिवार रात 10 बजे से रविवार दोपहर एक बजे तक दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा, इसी तरह 25 जनवरी की रात 10 बजे से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश राष्ट्रीय राजधानी में वर्जित रहेगा।
यह भी पढ़ें

मथुरा में पोस्टर के जरिए बीजेपी पदाधिकारी के रूप में हिस्ट्रीशीटर पर उठाए गए सवाल

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर कालिंदी कुंज की ओर जाने वाले भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। परी चौक की ओर से जाने वाले वाहनों को महामाया फ्लाइओवर से वापस किया गया है। हल्के वाहन पूर्व की भांति गंतव्य को जा सकेंगे। इसी तरह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से डीएनडी की ओर जाने वाले भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा। वाहन चालकों को डीएनडी टोल प्लाजा से यूटर्न लेकर ईस्टर्न पेरिफेरल होते अपने गंतव्य की ओर जाना होगा।
यह भी पढ़ें

सुपरटेक ट्विन टावर : सुप्रीम कोर्ट ने दिए फ्लैट खरीददारों को दी राहत

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते सेक्टर-14 चिल्ला बार्डर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा। वाहन चालकों को चिल्ला रेड लाइट से यूटर्न लेकर ईस्टर्न पेरिफेरल होते अपने गंतव्य की ओर जाना होगा। सेक्टर-1 न्यू अशोक नगर बार्डर, सेक्टर-11 झुंडपुरा, हरिदर्शन बार्डर, कोण्डली बार्डर से भी दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। उन्होंने बताया कि हल्के वाहन पूर्व की भांति गंतव्य को जा सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो