scriptNOIDA: सीलिंग के पहले दिन उल्लंघन करना पड़ा भारी, पुलिस ने इतने लोगों को सिखाया सबक | police lodged cases against person violating ceiling first day | Patrika News

NOIDA: सीलिंग के पहले दिन उल्लंघन करना पड़ा भारी, पुलिस ने इतने लोगों को सिखाया सबक

locationनोएडाPublished: Apr 10, 2020 04:53:54 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-सीलिंग के पहले दिन 445 वाहनों की चेकिंग की गई
-200 वाहनों को चालान कर छोड़ा गया, जबकि 30 वाहनों पर सीज की कार्रवाई की गई
-लॉकडाउन और सीलिंग का उल्लंघन करने पर 149 लोगों को हिरासत में लिया गया

demo.jpg
नोएडा। कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के बावजूद गौतमबुद्ध नगर जिले में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा जनपद में हॉटस्पॉट चिन्हित करते हुए सील कर दिया है। जिसमें घर से बेवजह बाहर घूमने वालों और मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन, लोग अभी भी नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते सीलिंग के पहले ही दिन पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए 149 लोगों के खिलाफ सात मामले दर्ज करते हुए हिरासत में लिया।
यह भी पढ़ें

सीएम से लगाई गुहार, हम फंसे हुए हैं और खाने के लिए कुछ नहीं है, घर पहुंची टीम तो भरा मिला राशन

उधर, नोएडा पुलिस कमिश्नर के मीडिया सेल द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक सीलिंग के पहले दिन 445 वाहनों की चेकिंग की गई। जिनमें से 200 वाहनों को चालान कर छोड़ा गया, जबकि 30 वाहनों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सीज की कार्रवाई की गई। पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन और सीलिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ये कार्रवाई जनपद के थाना फेज 3, फेज दो, दादरी, जेवर, इकोटेक फर्स्ट क्षेत्र में दर्ज किए गए हैं।
यह भी पढ़ें

इस आईपीएस ने कहा— बीत जाएंगे ये दिन भी, थोड़ा हौसला रखो

उल्लंघन करने वालों को थाने के बाहर बैठाया

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को फिलहाल कोर्ट में नहीं ले जाया जा सकता। इसके चलते उन्हें थाने के बाहर सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए बैठाया गया है। एक दिन के बाद उन्हें हिदायत देकर पर्सनल बॉन्ड भरवाकर छोड़ दिया गया। सभी आरोपियों ने दोबारा उल्लंघन न करने की भी बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो