script11 साल से तीन राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश, आखिरकार ऐसे चढ़ गया नोएडा पुलिस के हत्थे | Police of three states were searching for crook for 11 years, UP STF a | Patrika News

11 साल से तीन राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश, आखिरकार ऐसे चढ़ गया नोएडा पुलिस के हत्थे

locationनोएडाPublished: Sep 13, 2019 10:44:11 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

यूपी एसटीफ के हत्थे चढ़ा 50 हज़ार का ईनामी
बदमाश की 11 साल से तलाश कर रही थी पुलिस
लूट-डकैती की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है आरोपी

screenshot_from_2019-09-13_10-34-55.jpeg
नोएडा। तीन राज्यों की पुलिस जिसे 11 साल से तलाश कर रही थी, लूट व डकैती की कई घटनाओं में वांछित बदमाश को आखिरकार यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट गिरफ्तार करने में सफल रही। रोहित उर्फ राहुल उर्फ करवा उर्फ कलवा पीलीभीत के थाना सुनपुरा से 2008 से गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित चल रहा था। जिसे बुधवार को बिसरख पुलिस के सहयोग से एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस की गिरफ्त में खड़ा रोहित उर्फ राहुल उर्फ करवा उर्फ कलवा अपने गिरोह के साथियों के साथ हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में लूट की घटनाओं को अंजाम देता है। गिरोह के सदस्य पुलिस और लोगों की निगाहों से बचने के लिए अपनी पत्नियों को भी अपने साथ रखते हैं। महिलाएं भी गिरोह के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चेन लूटने का काम करती हैं। सीओ एसटीएफ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि घुमंतू गिरोह का सक्रिय सदस्य रोहित उर्फ राहुल बिसरख क्षेत्र में आने वाला है। सूचना के आधार पर एसटीएफ व बिसरख पुलिस आरोपित की तलाश में जुट गई। बुधवार देर रात आरोपित को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक मूर्ति गोलचक्कर के पास रोजा याकूबपुर की ओर से रोजा जलालपुर रेलवे फाटक की ओर जाने दौरान गिरफ्तार किया गया है।
रोहित उर्फ राहुल उर्फ करवा उर्फ कलवा पर पीलीभीत के थाना सुनपुरा से 2008 से गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित चल रहा था। पीलीभीत से 50 हज़ार रुपये का ईनाम घोषित था। रोहित अपने गिरोह के साथियों के साथ लूट व डकैती की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। एसटीएफ ने आरोपित के कब्जे से तमंचा, जिदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो