251 रुपये में स्मार्टफोन का वादा करने वाले मोहित पर शिकंजा, 200 करोड़ का ड्राई फ्रूट घोटाले में कार्रवाई

सात आरोपियों पर लगा गैंगस्टर। कई जिलों के लोगों से ठगी का आरोप।

By: Rahul Chauhan

Published: 09 Jun 2021, 03:01 PM IST

नोएडा। शहर में हुए कई घोटालों में से स्मार्टफोन घोटाला (freedom smartphone) के बाद चर्चा में आए मोहित गोयल पर फिर शिकंजा कसा गया है। अब ड्राई फ्रूट्स घोटाले (dry fruit scam) में मोहित समेत सात लोगों के खिलाफ नोएडा थाना सेक्टर-58 पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। दरअसल, करीब पांच साल पहले महज 251 रुपये में लोगों को स्मार्टफोने देने का वादा करने वाले और लाखों लोगों से ठगी करने वाले मोहित गोयल को इस पूरे गैंग का सरगना बताया जा रहा है। इस गैंग के खिलाफ इस तरह के फ्रॉड करके और ड्राई फ्रूटस कारोबार के नाम पर कंपनी बनाकर तकरीबन दो सौ करोड़ की ठगी करने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: माफिया की गैगस्टर एक्ट के तहत एक करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त, मचा हड़कंप

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि मोहित गोयल, ओमप्रकाश जांगिड़, आकाशदीप शर्मा उर्फ हैरी, पंकज प्रकाश, अमरजीत, सुमिता नेगी उर्फ जैनिया तथा सतन यादव को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ थाना सेक्टर 58 में धोखाधड़ी के कुल 12 मामले दर्ज किए गए हैं। इनके खिलाफ गुड़गांव, मुरादाबाद थाना फेस- 3 सहित देश के अन्य थानों में 24 से अधिक फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। धोखाधड़ी के मामले में आरोपित इन सभी लोगों को नोएडा थाना सेक्टर 58 की पुलिस ने जनवरी 2021 में गिरफ्तार कर लिया था।

थोक व्यापारियों से करोड़ों की ठगी

इस पूरी गैंग का सरगना मोहित गोयल है। मोहित ने सालल 2016 में महज 251 रूपए में स्मार्ट फोन देने का दावा करते हुए लाखों लोगों से करोड़ों रूपए की ठगी की थी। इसके अलावा उसने अपने गिरोह के साथ मिलकर देश के अलग- अलग क्षेत्रों में थोक व्यापारियों से सूखे मेवे, चावल, मसाले आदि की खरीददारी करके उनको चेक दिया जो कि बाउंस हो गया, बता दें कि यह घोटाला 200 करोड़ रूपए से ज्यादा का था।

यह भी पढ़ें: 2024 में जेवर एयरपोर्ट के शुभारंभ के साथ फिल्म सिटी में शुरू होगी शूटिंग, सीएम योगी को भेजी डीपीआर

लाखों मोबाइलों की हुई थी बुकिंग

बता दें कि शामली के रहने वाले मोहित गोयल ने नोएडा सेक्टर-63 में रिंगिंग बेल के नाम से अपनी एक कंपनी खोली थी। साल 2016 के फरवरी महीने में फ्रीडम-251 के नाम से एक स्मार्टफोन लांच किया जिसमें दावा किया गया कि अब देश के हर नागरिक के पास स्मार्टफोन होगा और इसकी कीमत महज 251 रूपए रखी गई थी। फोन की ऑनलाइन जबरदस्त बुकिंग हुई थी। लाखों लोगों ने इस फोन के लिए बुकिंग कराई उस वक्त पर कंपनी न तकरीबन 7 करोड़ मोबाइल की बुकिंग होने का दावा किया था, लेकिन ये मोबाइल किसी को भी नहीं मिला। जिसके बाद इस पूरी कंपनी और इसके सरगना और गिरोह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned