VIDEO: 35 टन अवैध तेजाब बरामद, शहर के बीचोबीच तेजाब फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

Ashutosh Pathak | Publish: Jun, 25 2019 10:47:26 AM (IST) | Updated: Jun, 25 2019 10:48:27 AM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

  • अवैध रूप से एसिड बना रही फैक्टरी पर प्रशासन का छापा
  • छापेमारी में 35 टन अवैध एसिड बरामद
  • पुलिस ने फैक्टरी को किया सील, हिरासत में मालिक

नोएडा। सरकार व प्रशासन की नाक की नीचे शहर के बीचोबीच अवैध रुप से चल रही तेजाब फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध एसिड हुआ बरामद की है। सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर फैक्ट्री को सील कर, मालिक समेत आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं पुलिस जांच में पता चला कि यह फैक्ट्री कई सालों से बिना लाइसेंस के चल रही थी और तेजाब बनाने के लिए कर जो गाइडलाइन तय किए गए हैं उसका भी उल्लंघन इस फैक्ट्री में किया जा रहा था अब प्रशासन इस मामले में फैक्ट्री मालिक के ऊपर कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

नोएडा सेक्टर 8 के बी-69 और 70 में करमजी केमिकल इंडस्ट्री के नाम से चल रही फैक्ट्री चल रही थी। जिसमें तेजाब का अवैध निर्माण कर उसे सप्लाई किया जा रहा था। एक सूचना के आधार पर नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स ने एक साथ मिलकर इस फ़ैक्टी पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान फैक्ट्री से 35 टन तेजाब बरामद किया गया। जांच के दौरान यह भी पता चला कि यह तेजाब बिना किसी लाइसेंस के निर्माण किया जा रहा था।

जबकि तेज़ाब को खरीदने बनाने और बेचने को लेकर सरकार द्वारा गाइडलाइन तय की गई है। इसका उल्लंघन इस फैक्ट्री में किया जा रहा था। शहर मजिस्ट्रेट ने फैक्ट्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इसे सील कर दिया और इसके मालिकों समेत आधा दर्जन कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद इस फैक्ट्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात भी सिटी मजिस्ट्रेट कर रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned