scriptविवाह समारोह में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कर दिया बड़ा काम | police register fir against harsh firing incident in surajpur | Patrika News

विवाह समारोह में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कर दिया बड़ा काम

locationनोएडाPublished: Jan 25, 2020 12:10:18 pm

Submitted by:

Iftekhar

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद जागा प्रशासन
आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर लाइसेन्स निरस्त करने की कार्रवाई शुरू
ग्राम बिरोंडी थाना सूरजपुर के कम्यूनिटी सेंटर में शादी समारोह का है मामला

firing.png

ग्रेटर नोएडा. ग्राम बिरोंडी थाना सूरजपुर में विवाह समारोह में एक के बाद एक दनादन हर्ष फायरिंग करते हुए कैमरे में कैद हुए दो लोग का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और आर्म्स एक्ट की धारा 30 के तहत कार्रवाई तेज कर दी है। प्रशासन ने हथियारों के लाइसेन्स निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार इस मामले में अपराध साबित होने पर छह माह की सजा और 2000 जुर्माना हो सकता है। हर्ष फायरिंग के दौरान शादी समारोह में मौजूद किसी ने इस हर्ष फायरिंग का विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस शहर में एक बार फिर 3 साल की बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की खौफनाक वारदात

विवाह समारोह में कपिल दुनाली बंदूक से और उसका चचेरा भाई ललित अपनी लाइसेंसी पिस्टल से विवाह समारोह में एक के बाद एक दनादन हर्ष फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये विडियो 15 फरवरी 2018 का बताया जा रहा है। बताया जाता है कि कपिल अपने साले की शादी में रिंकू और परिवार के अन्य लोगों को लेकर गया था। शादी समारोह ग्राम बिरोंडी थाना सूरजपुर के कम्यूनिटी सेंटर में था। जहां पर कपिल ने अपने पिता की लाइसेंसी दोनाली बंदूक वह अपने चचेरे भाई ललित ने अपने लाइसेंसी रिवॉल्वर से हर्ष फायरिंग की थी। इस अवसर पर रिंकू ने अपने ताऊ शिरिष के लाइसेंसी रिवॉल्वर से हर्ष फायरिंग की थी। इसका अब किसी ने विडियो वायरल कर दिया है। वीडियो वायलर होने के बाद पुलिस हरकत में आने के साथ ही आर्म्स एक्ट की धारा 30 के तहत कार्रवाई करते हुए हथियारों के लाइसेन्स निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: वक्त रहते बनवा लें अपने बच्चों का आधार कार्ड, वरना स्कूलों में नहीं मिल पाएगा Admission

देश में खुशी के विभिन्न अवसरों पर इस तरह की फायरिंग करने का चलन सा है, जबकि कानून इस तरह से शस्त्र के किसी भी इस्तेमाल पर बहुत सख्त है, पर खुशी के अवसर पर इस तरह से फायरिंग करने को प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जाता है। हर्ष फायरिंग और अवैध शस्त्रों के प्रदर्शन के रोकथाम के शासन की ओर से सरकुर्लर 2015 भी जारी किया गया है। जिसमें हर्ष फायरिंग की धटनाओं को रोकने और शस्त्रों के प्रदर्शन के आधार पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो