एक महीने से धरने पर बैठे लोगों को पुुुलिस ने हटवाया, महामारी कानून का दिया हवाला

सेक्टर 71 में ग्रीनबेल्ट पर प्राइवेट अस्पताल का प्रस्ताव पास हो गया। जिसके बाद से लगातार सेक्टरवासी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि अस्पताल तो बन जाएगा लेकिन सेक्टर के लोगों को परेशानी होगी।

By: Rahul Chauhan

Published: 23 Apr 2021, 02:44 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। सेक्टर-71 शिव शक्ति अपार्टमेंट के बीच में ग्रीनबेल्ट की जगह पर प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित प्राइवेट अस्पताल बनने का पिछले एक माह से विरोध चल रहा था। पुलिस ने महामारी कानून 1897 और आईपीसी की धारा 188 के तहत बलपूर्वक बंद करवा दिया गया। पुलिस सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर पहले पुलिस लाइन ले गई। बाद में कानूनी कार्रवाही करने के बाद छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें: यूपी में फिर टूटा रिकॉर्ड, 34,379 हुए संक्रमित, 195 की मौत, सीएम ने दिए यह निर्देश

दरअसल, एक माह से धरने पर बैठे सेक्टरवासियों को हटाने के लिए भारी संख्या में पुलिस पहुंची और धरना प्रदर्शन खत्म करवा दिया गया है। पुलिस कार्रवाही करते हुए विरोध कर रहे लोगों को घसीट कर अपने साथ लाई गई बसों में भर कर पुलिस लाइन ले आई। इस बीच प्रदर्शन लोग लगातार नोएडा प्राधिकरण और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

बता दें कि सेक्टर 71 स्थित शिव शक्ति अपार्टमेंट के बीच में ग्रीनबेल्ट पर प्राइवेट अस्पताल का प्रस्ताव पास होने के बाद से लगातार सेक्टरवासी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि सेक्टर में 1680 फ्लैटों में करीब 7 से 10 हजार की संख्या में लोग रहते हैं। अस्पताल तो बन जाएगा लेकिन रोड सिंगल है, तो वाहनों को आने जाने के चलते सबको परेशानी होगी। साथ ही पार्किंग की भी सुविधा नहीं है। सेक्टर के 2 किमी एरिया में दो से तीन अस्पताल हैं तो फिर सेक्टर के अंदर अस्पताल बनाने का क्या मतलब है। इसे कहीं दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। ये ग्रीनबेल्ट की एरिया हम सभी के लिए घर के आंगन से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर ही कर रहे रेमडेसिविर की कालाबाजारी, दो चिकित्सकों सहित चार गिरफ्तार

इस मौके पर मौजूद सपा नेता सुनील चौधरी अस्पताल प्रशासन और प्राधिकरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। सपाई अस्पताल को सेक्टर से बाहर बनाने की मांग कर रहे हैं। सैकड़ों सेक्टर वासी और सपा कार्यकर्ताओ के प्रदर्शन के बढ़ते देख भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची और महामारी कानून का हवाला देते हुए सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर बस में भर के पुलिस लाइन ले गयी और धरना पूरी तरह समाप्त करवा दिया गया।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned