scriptतोगड़िया बोले- दो से अधिक बच्चे पैदा करने वालों को करें मतदान से वंचित | praveen togadia statement on Population in noida | Patrika News

तोगड़िया बोले- दो से अधिक बच्चे पैदा करने वालों को करें मतदान से वंचित

locationनोएडाPublished: Jan 08, 2020 04:52:53 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights – नोएडा के सेक्टर-22 में हिंदू संगठन व राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को प्रवीण तोगड़िया ने किया संबोधित- बोले- दो बच्चों से ज्यादा संतान पैदा करने वाले परिवारों को सभी सरकारी सुविधाएं देना बंद किया जाए- CAA द NRC का समर्थन करते हुए भारत सरकार की सराहना की

togariya.jpg
नोएडा. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया (Praveen Togadia) ने कहा है कि देश को ‘पापुलेशन बम’ से बचना होगा। इसके साथ ही उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व एनआरसी (NRC) का समर्थन करते हुए भारत सरकार की सराहना की है। उक्त बातें उन्होंने मंगलवार को नोएडा के सेक्टर-22 स्थित चौड़ा गांव निवासी कल्लू नंबरदार के आवास पर हिंदू संगठन व राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।
यह भी पढ़ें

भारत बंद: बैंक कर्मियों ने तालाबंदी कर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति दो बच्चों से ज्यादा संतान पैदा करता है तो उस परिवार को मिलने वाली सभी सरकारी सुविधाएं बंद कर दी जाएं। इसके साथ ही दो से अधिक संतान पैदा करने वालों को चुनाव लड़ने या मतदान करने से भी वंचित रखा जाए। बता दें कि आज-कल प्रवीण तोगड़िया पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले वह हापुड़ व मेरठ का भी दौरा कर चुके हैं।
उन्‍होंने जेएनयू (JNU) हिंसा को लेकर कहा कि गांव के बेटे-बेटी छात्रावास में रहते हैं। वे जेएनयू में पढ़ने जाते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे एबीवीपी (ABVP) वाले हो या लेफ्ट (Left) वाले, सभी हमारे ही बेटे-बेटी हैं। कोई नकाबपोश आकर उन्हें डंडे मारेगा या टांग तोड़ेगा तो क्‍या देश में छात्र भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों को पूरी सुरक्षा देने की जिम्‍मेदारी सरकार की है। इस तरह की घटना देश के किसी हॉस्‍टल में नहीं होनी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो