scriptयूपी में प्री-मानसून की दस्तक, इन जिलों में 2 घंटे के अंदर मूसलाधार बारिश, गिरेंगे ओले | Pre-monsoon will arrive in a short while, rain will occur in these districts within 2 hours | Patrika News
नोएडा

यूपी में प्री-मानसून की दस्तक, इन जिलों में 2 घंटे के अंदर मूसलाधार बारिश, गिरेंगे ओले

Monsoon Update: यूपी में प्री-मानसून की गतिविधि शुरू हो गई है। लगातार दो दिन हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।‌ मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश लेकर मानसून यूपी में अगले 48 से 72 घंटों के बीच दाखिल होगा।

नोएडाJun 23, 2024 / 10:17 am

Aman Pandey

monsoon 2024,monsoon update,monsoon news,imd alert,Up weather update,aaj ka mausam,up mein barish,up ka mausam, heat wave,When will monsoon come to UP,rain in UP,monsoon will come on this day,weather rain in Lucknow,यूपी कब झूमकर आएगा मानसून, यूपी में बारिश, मानसून की खबर, इस दिन आएगा मानसून, मौसम विभाग, लखनऊ में बारिश
Monsoon Update: मानसून की बिहार में एंट्री हो चुकी है। इसका प्रभाव यूपी के पूर्वांचल में नजर आने लगा है। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। हालांकि अभी भी प्रदेश के कुछ इलाकों में लू का कहर जारी है।
इसी बीच मौसम विभाग ने खुशखबरी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ ही देर में पूरे प्रदेश में प्री मॉनसून पूरी तरह से छा जाएगा। इसकी वजह से उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में बारिश शुरू हो जाएगी।

25 जून को होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, मूसलाधार बारिश लेकर मानसून यूपी में अगले 48 से 72 घंटों के बीच प्रवेश करेगा। IMD के अनुसार, 24 जून या 25 जून को यूपी में मानसून की एंट्री की पूरी सम्भावना है। मानसून बिहार में तेजी से आगे की ओर बढ़ रहा है। 25 जून को गोरखपुर और आसपास मूसलाधार बारिश की संभावना है। 26-27 जून को मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सक्रिय हो सकता है।

30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी आंधी

फिलहाल, अगले चौबीस घण्टों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं भीषण लू चल सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की उम्मीद है। साथ ही आले भी पड़ सकते हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
यह भी पढ़ें

बरेली में गैंगवार में शामिल एक बदमाश का एनकाउंटर, 6 पुलिसकर्मी पहले ही हो चुके हैं सस्पेंड

इन जिलों में सबसे ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 जून से यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज आंधी का सिलसिला बढ़ेगा। 25 जून को बारिश रफ्तार पकड़ेगी। पिछले 24 घण्टों में मौसम की बात करें तो प्रदेश में सबसे अधिक 4-4 सेण्टीमीटर बारिश बागपत व प्रयागराज में दर्ज की गई। इसके अलावा शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर, जौनपुर के शाहगंज, सम्भल के गुन्नौर, महमूदाबाद, सीतापुर, बाराबंकी के रामसनेहीघाट में एक-एक सेण्टीमीटर बारिश हुई।

Hindi News/ Noida / यूपी में प्री-मानसून की दस्तक, इन जिलों में 2 घंटे के अंदर मूसलाधार बारिश, गिरेंगे ओले

ट्रेंडिंग वीडियो